गया में ज्ञान आईएएस संस्थान द्वारा सेमिनार का आयोजन, छात्रों को परीक्षा की तैयार को लेकर दिए गए टिप्स

गया में  ज्ञान आईएएस संस्थान द्वारा सेमिनार का आयोजन, छात्रों को परीक्षा की तैयार को लेकर दिए गए टिप्स

DESK : गया में ज्ञान आईएएस संस्थान द्वारा एक सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसमें छात्र और छात्राओं को परीक्षा की तैयारी को लेकर बेहतरीन टिप्स दिए गए. वहीं  प्रशिक्षु आईएएस सुमन ने परीक्षा की तैयारी के संबंध में कई अहम जानकारी दी. इसके साथ ही विषयों के चयन, समसामयिक विषयों की तैयारी कैसे करें. इसकी भी विशेष जानकारी दी. इतना ही नहीं इस दौरान बच्चो के द्वारा पूछे गए विभिन्न प्रश्नों तथा उनकी शंकाओ का भी सुमन जी के द्वारा समाधान किया गया.

प्रशिक्षु आईएएस सुमन कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि मैट्रिक की परीक्षा किस बोर्ड से आपने पास की है, यह मायने नहीं रखता, मायने यह रखता है कि आप किस तरीके से अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं या फिर आपके पठन-पाठन का स्तर क्या है. उन्होंने बताया कि मैं खुद राज्य स्तरीय बोर्ड से दसवीं की परीक्षा पास की है. लेकिन सफलता के मानकों को तय करने के लिए अपने मेहनत के बदौलत सरल बनाया. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से आप अपने लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं. प्रशिक्षु आईएएस से सफलता के टिप्स पाकर छात्र भी हर्षित थे.

 छात्रों ने बताया कि कोई सफल व्यक्ति अगर आपको परीक्षा में सफलता का टिप्स प्रदान करता है तो बेशक वह सफलता में संजीवनी की तरह काम करता है.  ज्ञान आईएएस संस्थान में हमेशा इस तरह के सत्र का आयोजन होता रहता है. 

वहीं ज्ञान आईएएस संस्थान के निदेशक ज्ञान प्रकाश ने बताया कि किसी भी सजग विद्यार्थी का सपना अपनी परीक्षाओं में अच्छे अंक हासिल करने का होता है. लेकिन बहुत मेहनत करने के बाद भी वह अच्छे अंक हासिल नहीं कर पाता. जिसमे की कहीं न कहीं कुछ कमी रह जाती है. लेकिन जिसने भी सही ढंग से सफलता के सूत्रों के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का ख्याल रखा है, वह निश्चित सफल होता है. निदेशक ज्ञान प्रकाश ने प्रशिक्षु आईएएस सुमन का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इन्होंने ने अपना बहुमूल्य समय संस्थान के छात्रों को दिया. निश्चित तौर पर सुमन जी के द्वारा छात्रों को दिया गया सफलता का मूल मंत्र सफलता के रास्ते में वरदान साबित होगा. पूरा संस्थान इनके प्रति अपना आभार व्यक्त करता है. 

Find Us on Facebook

Trending News