बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया का पितृपक्ष मेले को मिलेगी अंतरराष्ट्रीय मेले की मान्यता, सांसद जीतन राम मांझी ने दी जानकारी

गया का पितृपक्ष मेले को मिलेगी अंतरराष्ट्रीय मेले की मान्यता, सांसद जीतन राम मांझी ने दी जानकारी

GAYA : गया के पितृपक्ष मेले को अब अंन्तरराष्ट्रीय मेला घोषित किया जाएगा है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री व गया सांसद जीतनराम मांझी ने दी है। बिहार के गयाजी में इस वर्ष 17 सितंबर से शुरू होने वाले विश्व पितृपक्ष मेला देश–विदेश से लाखों की संख्या में हिंदू सनातन धर्मावलंबी आते हैं और अपने पितरों का पिंडदान, कर्मकांड व तर्पण करते है। यही कारण है की 15 दिनो तक चलने वाले पितृपक्ष मेला के दौरान 10 लाख से अधिक तीर्थयात्री आते है।

एमएसएमई मंत्री सह गया सांसद जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "केंद्र सरकार की तरफ से  गया जी की महान जनता और बिहार को एक और अच्छी खबर मिलने वाली है. जल्द ही पितृपक्ष मेला को अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेला घोषित किया जा सकता है. जय गया जी.

 हालांकि 17 सितंबर से शुरू होने वाली विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला की तैयारी को लेकर बीते दो माह से जिला प्रशासन तैयारी में जुटी है। पितृपक्ष मेला की सफलता और देश विदेश से आने वाले पिंड़दानियो को कोई परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन ने विभिन्न कोषांगो का गठन किया है। तीर्थयात्रियों को मेला के दौरान शुद्ध और गुणवत्ता पूर्ण भोजन और खाद्य सामग्री उपलब्ध हो सके।


Editor's Picks