भारत में जिहाद करने के लिए बने ‘गजवा-ए-हिन्द’ का खुलासा, पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार, पाकिस्तान और बंगलादेश से जुड़े हैं तार

भारत में जिहाद करने के लिए बने  ‘गजवा-ए-हिन्द’ का खुलासा, पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार, पाकिस्तान और बंगलादेश से जुड़े हैं तार

पटना. भारत में वर्ष 2023 में जिहाद करने  की योजना बनाने वाले एक इस्लामी कट्टरपंथी इलियास ताहिर को पटना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. गजवा-ए-हिन्द नाम से व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर भारत विरोधी गतिविधियों को संचालित करने वाले इलियास ताहिर को पटना से गिरफ्तार किया गया. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि पाकिस्तान मूल के फैजान ने गजवा-ए-हिन्द नाम से एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाया गया. उसने ताहिर को इसका एडमिन बनाया था और इस ग्रुप में 181 लोगों को जोड़ा गया था. ताहिर पहले खाड़ी के देश में रहता था. इन लोगों ने वर्ष 2023 में भारत में डायरेक्ट जिहाद नाम से चैट कर योजनायें बनाई थी.


 उन्होंने कहा कि गजवा-ए-हिन्द नाम से बने व्हाट्सअप ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, यमन और बंगलादेश से लोग जुड़े हैं. इस ग्रुप के आलावा एक और व्हाट्सअप ग्रुप भी हाल ही बनाया गया थी जिसमें 10 सदस्य शामिल है. ये लोग पाकिस्तान और बंगलादेश से जुड़े हैं. इन दोनों ग्रुपों से कट्टरपंथी सोच को फैलाना और भारत विरोधी गतिविधियों और विचारों को संचालित करना है. 

ढिल्लो ने कहा कि आज जो गिरफ्तारी हुई है वह एक अलग अलग मामला है. जबकि पटना के फुलवारीशरीफ से जो पहले गिरफ्तारी हुई है वह पीएफआई के अतहर परवेज और ज्ल्लालुद्दीन की हुई थी. वे लोग वर्ष 2047 में भारत में इस्लामिक राष्ट्र बनाने की योजना बना रहे थे. उन दोनों की गिरफ्तारी अलग है जबकि शुक्रवार को हुई इलियास ताहिर की गिफ्तारी अलग मामला है. 


Find Us on Facebook

Trending News