सीबीआई ने ब्रह्मडीहा खदान में किया कोयला चोरी का खुलासा, सुस्त पड़ी पुलिस

सीबीआई ने ब्रह्मडीहा खदान में किया कोयला चोरी का खुलासा, सुस्त पड़ी पुलिस

GIRIDIH : कोयला चोरी के मामले को लेकर गिरिडीह प्रशासन का रवैया सुस्त नजर आ रहा है. ब्रह्मडीहा खदान में सीबीआइ के जब्त भंडारण से तीन हजार टन कोयला चोरी का खुलासा हुए करीब दो सप्ताह से अधिक हो चुका है, लेकिन गिरिडीह पुलिस की जांच की अब तक कोई शुरुआत ही दिख रही है.

ऐसे में माना जा रहा है कि अब पुलिस भी दबाव में आकर ब्रहमडीहा खदान के कोयला चोरों को बचा रही है. एक तरफ एसपी अमित रेणु खुद को इस परेशानी से दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सदर एसडीपीओ कुमार गौरव जांच चल रही है का रटा-रटाया जवाब दे रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, ब्रह्मडीहा कोयला खदान में सीबीआई द्वारा जब्त 16 हजार टन कोयले के स्टॉक से कोयला चोरी की गई है. ग्रामीणों की माने तो सीबीआई द्वारा जब्त कोयले के इस भंडारण से जनवरी से ही कोयला तस्करों द्वारा कोयले की चोरी शुरू कर दिया गया था. 

यही नहीं, आसपास के ग्रामीणों का यह भी कहना है कि भंडारण में देर रात तक 11 बजे के बाद बड़े-बड़े मालवालक वाहन जमा होते थे. इसके बाद भंडारण से कोयला उठाव शुरू किया जाता था, लेकिन कोयला उठाव करने वाले कौन और कहां के लोग थे? यह ग्रामीणों को नहीं पता है.

गिरिडीह से चन्दन पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News