बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी को ले नीतीश कुमार पर बरसे दिखे गिरिराज सिंह, पूछा - हिन्दुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में करें मूर्ति पूजा

विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी को ले नीतीश कुमार पर बरसे दिखे गिरिराज सिंह, पूछा - हिन्दुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में करें मूर्ति पूजा

BEGUSARAI : बिहार में पुलिस की सख्ती के बावजूद जिस तरह से प्रतिम विसर्जन के दौरान बेगूसराय के बलिया बाजार में पत्थरबाजी की घटना हुई और हिन्दू मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच तनाव का माहौल उत्पन्न हुआ, उसको लेकर केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है। घटना के बाद आज सुबह बलिया बाजार पहुंचे बेगसूराय सांसद ने इस पत्थरबाजी की घटना के लिए नीतीश सरकार की नाकाम पुलिस व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपनी तुष्टिकरण की राजनीति के लिए हिंदूओं के त्योहार के दौरान पत्थरबाजी करवाते हैं और उसके बाद हिंदूओं को ही झूठे केस में फंसवाने का काम करते हैं। इससे पहले भी वह ऐसा कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान में नहीं कहां करें मूर्ति पूजा, पाकिस्तान और बांग्लादेश में

गिरिराज सिंह ने भारत में सदियों से हिन्दू मूर्ति पूजा करते आए हैं। लेकिन अपनी तुष्टिकरण के लिए मौजूदा सरकार की यह कोशिश है कि हिंदू मूर्ती पूजा बंद कर दें, देवी-देवताओं की पूजा बंद कर दें। अपने घरों में बंद रहे। मेरा सवाल है कि जब हिंदुस्तान में हिंदू खुलकर अपने देवी देवताओं की पूजा नहीं कर सकते हैं, जुलूस नहीं निकाल सकते हैं, प्रतिमा का विसर्जन नहीं कर सकते हैं तो क्या उसके लिए उन्हें पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाएं। कहीं ना कहीं हमारे पूर्वजों से गलती हुई है जिसका परिणाम हम लोग भोग रहे हैं।

कभी मुस्लिमों के ताजिए पर नहीं हुआ हमला

गिरिराज सिंह ने कहा कि ऐसा कहीं भी सुनने को नहीं मिलता है कि मुस्लिमों की ताजिए निकलते हों और उन पर किसी ने पत्थर बाजी की हो, क्योंकि हिंदू हर धर्म का सम्मान करते हैं। लेकिन जैसे ही हिन्दूओं का त्योहार होता है, पत्थरबाजी शुरू हो जाती है। यहां तक कि यह कह दिया जाता है कि मुस्लिम इलाकों से प्रतिमा विसर्जन का जुलूस नहीं निकाला जाएगा। मेरा सवाल है कि क्यों सरकार इसकी गारंटी नहीं लेती है कि यहां किसी प्रकार की पत्थरबाजी नहीं होगी।

झूठे केसों में फंसाने की हो रही साजिश

बलिया बाजार की घटना को लेकर नाराज बेगूसराय सांसद ने जिला प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कि जानबूझकर हिंदू को प्रताड़ित किया करते हैं। उन्हें डराने की भावना से झूठ-मीठे केस में फसाने का काम करते हैं।

यह है पूरा मामला

दरअसल, बलिया थाना क्षेत्र में छोटी बलिया मिसिकार टोला के पास एक समुदाय विशेष की महिला ने विसर्जन जुलूस पर चार-पांच ईंटे फेंक दीं। इसके बाद, इलाके में हिंसा भड़क गई।और दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई. इस दौरान कई लोग घायल हुए. घटना की जानकारी मिलते ही डीएम रोशन कुशवाहा, एसपी योगेंद्र कुमार भारी संख्या में पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे और 6 लोगों को हिरासत में लेकर मामले को शांत कराया।

Suggested News