वैशाली में नहर में मिला युवती का शव, परिजनों ने गैंगरेप कर हत्या का लगाया आरोप

वैशाली में नहर में मिला युवती का शव, परिजनों ने गैंगरेप कर हत्या का लगाया आरोप

VAISHALI : जंदाहा प्रखंड के तीसीऔता थाना क्षेत्र में बिंदी चौक से शाहपुर चौक जाने वाली सड़क में बने पुलिया के पास नहर में एक युवती की लाश बरामद की गई है। मृतका की पहचान शाहपुर निवासी जागेश्वर राम की 20 वर्षीय पुत्री किरण कुमारी के रूप में की गई है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है की युवती बीते सोमवार की देर शाम से अपने घर से गायब थी। जिसका खोजबीन परिजनों द्वारा जारी था। इसी बीच रविवार को दिन के लगभग 2:00 बजे में मृतका के घर से करीब 500 मीटर के पास बने नहर के पानी में उसका शव उपलाता देख लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। उसी दौरान मृतका के परिजन द्वारा वहां पहुंच शव की शिनाख्त अपनी पुत्री किरण कुमारी के रूप में की गई। घटना की सूचना पर स्थानीय थाना अध्यक्ष प्रभुनाथ यादव एवं सहायक अवर निरीक्षक अजय कुमार दलबल सहित घटनास्थल पर पहुंचे तथा पुलिस एवं स्थानीय लोगों के सहयोग से मृतका का शव पानी से बाहर निकाला गया। पुलिस द्वारा उसे पोस्टमार्टम में भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू किए जाने पर परिजनों एवं स्थानीय लोगों द्वारा उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग करते हुए मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर उसके घर के समीप स्थित जंदाहा कुशहर मुख्य मार्ग में सड़क पर रखकर सड़क जाम कर दिया गया। 

पुलिस द्वारा मृतका के परिजनों से इस मामले में आवेदन दिए जाने के साथ ही कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया जाता रहा। लेकिन आक्रोशित स्थानीय लोग एवं परिजन त्वरित कार्रवाई एवं उच्च अधिकारियों को बुलाकर इस मामले में इंसाफ दिए जाने की मांग पर डटे रहे। हालांकि पुलिस द्वारा कहे जाने पर मृतका की मां अकली देवी द्वारा घटना को लेकर एक लिखित आवेदन थाना अध्यक्ष को सौंपा गया। पुलिस को दिए गए आवेदन में इस मामले में चार लोगों को नामजद एवं छह अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। पुलिस को दिए गए आवेदन में बताया गया है कि उनकी 20 वर्षीय पुत्री किरण कुमारी बीते सोमवार की शाम अपने घर से बाहर शौच को गई थी। बताया गया है कि उसी दौरान आरोपियों द्वारा जबरन उसे अपहरण कर ले जाया जा रहा था। बताया गया है कि लड़की द्वारा शोर मचाने पर जब परिजन पहुंचे तो धक्का-मुक्की करते आरोपियों द्वारा जातिसूचक गाली गलौज करते गोली मार दिए जाने की धमकी देते पिस्टल लहराते लड़की को जबरन ले जाया गया। 


बताया गया है कि सुबह में स्थानीय बुद्धिजीवियों के साथ आरोपियों के यहां जाने पर 2 दिनों में लड़की को वापस कर देने का आश्वासन दिया गया। 2 दिनों बाद भी लड़की को वापस नहीं होने पर उसकी मां जब फिर आरोपियों के घर गए तो उसे डांट फटकार कर भगा दिया गया। बताया गया है कि इसी दौरान रविवार को दिन के लगभग 2:00 बजे बकरी चराने गई स्थानीय महिला द्वारा पानी में लाश देखा गया। जिसके हल्ला पर भारी संख्या में लोग जमा हो गए तथा मृतका के परिजन भी वहां पहुंच लाश की शिनाख्त अपनी पुत्री के रूप में किया। 

तत्पश्चात घटना की सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस दलबल सहित वहां पहुंच मृतका के शव को पानी से बाहर निकाला। पुलिस को दिए गए आवेदन में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाया गया है। मृतका का शव निकाले जाने के पश्चात ही बड़ी संख्या में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव के अलावा बगल के प्रखंड क्षेत्र के भी भीम आर्मी के नेता एवं कार्यकर्ता वहां पहुंच गए तथा आरोपियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करते गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। बताया गया कि जब तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस द्वारा नहीं की जाती है तब तक शव को सड़क से नहीं हटाया जाएगा। समाचार प्रेषण तक मृतका का शव सड़क पर रखकर भीम आर्मी के नेता एवं कार्यकर्ता तथा मृतका के परिजन सड़क पर डटे हैं। स्थानीय गणमान्य लोगों एवं पुलिस प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मृतका के शव को पोस्टमार्टम में भेजे जाने की प्रक्रिया एवं सड़क जाम समाप्त कराया जाने का प्रयास जारी है।

हाजीपुर से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News