गोल इंफ्राटेक के 'कैलाश सिटी' को नहीं मिला निबंधन, RERA ने रजिस्ट्रेशन आवेदन को किया खारिज

गोल इंफ्राटेक के 'कैलाश सिटी' को नहीं मिला निबंधन, RERA ने रजिस्ट्रेशन आवेदन को किया खारिज

PATNA: बिहार में बड़ी संख्या में बिल्डर-प्रमोटर रेरा नियम के खिलाफ जाकर काम कर रहे। रेरा ऐसे बिल्डरों के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई भी करती है। रेरा ने बिहार के 200 प्रोजेक्ट्स का निबंधन आवेदन रद्द कर दिया है। इसके बाद भी ऐसे प्रमोटर-डेवलपर्स हैं जो निबंधन लिये बिना काम कर रहे। इनमें सबसे अधिक पटना और आसपास के इलाकों में सक्रिय हैं। रेरा ने गोल इंफ्राटेक कंपनी के प्रोजेक्ट कैलाश सिटी का निबंधन देने से मना कर दिया है। यानि यह प्रोजेक्ट गैर निबंधित हो गया। यह प्रोजेक्ट पटना के नौबतपुर में है। 

अप्रैल 2022 में खारिज हुआ रेरा निबंधन आवेदन

रेरा ने अप्रैल 2022 में ही इस संबंध में गोल इंफ्राटेक कंपनी के निदेशक अजित कुमार सिंह को जानकारी दे दी। रेरा के आदेश में कहा गया है कि कंपनी की तरफ से कैलाश सिटी के निबंधन के लिए जो आवेदन दिया गया उसमें कई खामियां थी। कंपनी ने प्रोजेक्ट का नक्शा PMAA से पास कराकर नहीं दिया। साथ ही रिवाइज्य सेल एग्रीमेंट,बैलेंसशीट, तीन सालों का हानि-लाभ का अकाउंट डिटेल समेत कई अन्य कागजात जमा नहीं किया है। इस वजह से कैलाश सिटी को निबंधन नहीं दिया जा सकता। 

नौबतपुर में है प्रोजेक्ट कैलाश सिटी

बता दें, गोल इंफ्राटेक कंपनी  6931.46(Sq mt) में नौबतपुर के अकबरपुर में कैलाश सिटी बसा रही है।प्रोजेक्ट की शुरूआत 15 फरवरी 2022 को समाप्ति की तिथि 14 फरवरी 20225 है। लेकिन रेरा ने कागजात नहीं होने की वजह से आवेदन को खारिज कर दिया है। 

GOAL INFRATECH PRIVATE LIMITED (OPC) Kailash City

Project Address : Mauza-Akbarpur Samsuddin, Thana-Naubatpur,Dist-Patna
Total Area of Land (Sq mt) : 6931.46
District : Patna
Project Start Date : 15-02-2022 Project End Date : 14-02-2025
Project Status : Application Rejected

Find Us on Facebook

Trending News