प्रेस लिखे हुए लग्जरी कार से तीन करोड़ के सोने के बिस्किट बरामद, तीन तस्कर भी धराए

प्रेस लिखे हुए लग्जरी कार से तीन करोड़ के सोने के बिस्किट बरामद, तीन तस्कर भी धराए

MUZAFFARPUR : पटना एयरपोर्ट के बाद अब मुजफ्फरपुर में करोड़ों के सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं। DRI और कस्टम विभाग की टीम ने मुजफ्फरपुर में एक कार से करीब 3 करोड़ रुपए के सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। इस कार्रवाई में तीन तस्करों को भी अरेस्ट किया गया है। इसमें दो उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली का रहने वाला है। टीम ने लग्जरी कार जब्त कर ली है। कार पर प्रेस का स्टीकर लगा हुआ है।

म्यांमार से लाया गया था सोना

जांच के बाद DRI ने बताया कि ये सोना म्यांमार से लाया गया था। तस्करों ने इसे गुवाहाटी (असम) में कार के इंजन में बने बॉक्स में छिपाया था। वे इसे लेकर बनारस (UP) जा रहे थे। सूचना मिलने पर गायघाट मैठी टोल प्लाजा के समीप तस्कर पकड़े गए। कुछ बिस्किट पर विदेशी मार्का लगा है। सभी बिस्किट पर नम्बर भी अंकित है, जो A-1 से शुरू है और C-3 तक है। DRI अधिकारियों का कहना है कि यह एक विशेष प्रकार का नम्बर होता है, जो तस्कर इस्तेमाल करते हैं। पूछताछ में तस्करों ने बताया है कि सोने के बिस्किट को गुवाहाटी से लेकर चला था। कार के इंजन में विशेष तकनीक से बॉक्स बनाया गया था। वे पहले भी इस तरह तस्करी कर चुके हैं।

सोने की तस्करों को लेकर मिली अहम जानकारी

इस कार्रवाई में गिरफ्तार तस्करों ने अन्य तस्करों के नाम और ठिकाने की जानकारी भी दी है। इस आधार पर आगे की कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है। DRI के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि दूसरे प्रदेश नम्बर की कार से सोने के बिस्किट की तस्करी करने वाले जिले में पहुंच रहे हैं। इसी आधार पर DRI और कस्टम विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से टीम गठित कर मैठी टोल प्लाजा के समीप घेराबंदी की। आम आदमी की तरह वहां पर रैकी करने लगे। इसी दौरान प्रेस लिखी कार वहां पहुंची। अधिकारियों ने धावा बोलते हुए कार को रुकवाया। तस्करों से पूछताछ की, लेकिन किसी ने स्वीकार नहीं किया। बारीकी से जांच की तो सोने के बिस्किट मिले।

पटना एयरपोर्ट पर मिले थे सोने के बिस्किट

बीते सप्ताह पटना एयरपोर्ट पर भी कस्टम विभाग ने बंगलुरु के एक छात्र के पास से 28 लाख के सोने के बिस्किट बरामद किए थे। उक्त बिस्किट को उसने प्लेन की सीट में छिपाया था, लेकिन एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान हुए जांच में पकड़ा गया।

Find Us on Facebook

Trending News