खेल दिवस पर गोल्ड मेडलिस्ट प्रमोद भगत को मिला एक करोड़ का चेक, डिप्टी सीएम तेजस्वी बोले- मेजर ध्यानचंद को मिले भारत रत्न

खेल दिवस पर गोल्ड मेडलिस्ट प्रमोद भगत को मिला एक करोड़ का चेक, डिप्टी सीएम तेजस्वी बोले- मेजर ध्यानचंद को मिले भारत रत्न

पटना. खेल दिवस पर ऊर्जा ऑटडोरियम में खेल सम्मान समारोह का आयोजन है। इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कई खिलाड़ी और कोच को सम्मानित भी किया। पैरा बैडमिंटन गोल्ड मेडलिस्ट प्रमोद भगत को तेजस्वी यादव ने एक करोड़ का पुरस्कार दिया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री जितेंद्र राय सहित तमाम अधिकारियों ने मेजर ध्यानचंद के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग की।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार फजूल खर्च को रोककर खिलाड़ियों की सुविधा पर खर्च करेगी। महागठबंधन की सरकार द्वारा खेल को बढ़ावा देने के लिए विशेष पहल की जाएगी। तेजस्वी यादव ने कला संस्कृति विभाग को सलाह देते हुए कहा कि खिलाड़ियों को खेल समाग्री उपलब्ध कराएं, ताकि खिलाड़ी बेहतर खेल का प्रदर्शन कर सके।

तेजस्वी यादव ने कहा कि मैंने भी क्रिकेट खेला है। आज जो भारतीय क्रिकेट टीम हैं। कुछ मेरे समय के हैं और कुछ मेरे जूनियर हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बिहार से खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन हमारी कोशिश रहेगी कि बिहार के खिलाड़ियों को बिहार से खेलने का मौका मिले। इस पर काम करेंगे।

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने युवाओं के आक्रामक रुख और लगातार रोजगार की मांग को लेकर धरना देने और प्रदर्शन करने वालो को सलाह देते हुए कहा कि सभी विभाग को सूचित किया गया है। जल्द ही बड़े पैमाने पर नौकरी युवाओ को मिलेगी। सभी अभ्यर्थी धैर्य रखें। सही तरीके से होगी बहाली।

खेल सम्मान दिवस पर मंत्री जितेंद्र राय ने कहा कि खेल से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। खिलाड़ी जब बिहार और देश के लिए मेडल लाते हैं तो हमसभी गर्व महसूस करते हैं। खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार अच्छा काम कर रही है। अब खिलाड़ियों को सम्मान राशि को दुगुनी की गई है, जिससे खिलाड़ी को आर्थिक मदद मिले।



Find Us on Facebook

Trending News