बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टल गया बड़ा हादसा : मगध एक्सप्रेस के सामने ट्रैक पर आ गई मालगाड़ी, समय रहते लोको पायलट ने बचा ली हजारों यात्रियों की जान

टल गया बड़ा हादसा : मगध एक्सप्रेस के सामने ट्रैक पर आ गई मालगाड़ी, समय रहते लोको पायलट ने बचा ली हजारों यात्रियों की जान

NALANDA : बिहार में शनिवार को फिर एक बड़ा रेल हादसा होते-होते रह गया। यहां रेलवे स्टेशन मास्टर की लापरवाही के कारण एक ही ट्रैक पर मगध एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी आमने-सामने आ गई। लेकिन इससे पहले की कोई बड़ा हादसा होते, लेकिन ट्रेन ड्राइवर की समझदारी के काम लेते हुए न सिर्फ बड़े हादसे को टाल दिया, बल्कि इसके साथ ही हजारों यात्रियों की भी जान बचा ली। वहीं,  एक ही ट्रैक पर ट्रेन के आने की जानकारी जैस ही स्थानीय लोगों को मिली, उनका हुजूम रेलवे ट्रैक पर उमड़ पड़ा।

जानकारी के मुताबिक मगध एक्सप्रेस नई दिल्ली से चलकर पटना होते हुए इस्लामपुर को जाने के लिए हिलसा रेलवे स्टेशन के रेलवे लाइन पर खड़ी थी। इस दौरान इस्लामपुर की ओर से मालगाड़ी डियावां की ओर जाने के लिए हिलसा स्टेशन पहुंच गई। हालांकि ट्रेन के पायलट की सूझबूझ के कारण मालगाड़ी ट्रेन धीमी कर ली गई, जिससे मगध एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टक्कर होने से बच गई।

स्टेशन पर है दो ही ट्रैक

यहां मौजूद एक यात्री ने बताया कि स्टेशन पर दो ही ट्रैक है। जिसमें एक ट्रैक पर पहले से मालगाड़ी खड़ी थी। वहीं दूसरे ट्रैक से मालगाड़ी को पास कराया जा रहा था। इसी दौरान स्टेशन मास्टर की लापरवाही के कारण उसी ट्रैक पर एक मालगाड़ी भी सामने से आती नजर आई। जिसे देखकर तत्काल मगध के ड्राइवर ने इंजन को धीमा कर दिया और ट्रेन रोक दिया। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

बता दें कि दुर्गापूजा, दीवाली और छठ पूजा के अवसर पर भारी संख्या में परदेशी घर परिवार के साथ त्यौहार मनाने लौटते हैं. इसको लेकर ट्रेनों में खचाखच भीड़ होती है. यात्रियों ने बताया कि बड़ा हादसा होने से टल गया है, लेकिन यह हिलसा रेलवे स्टेशन की लापरवाही के कारण हुआ है. अगर यह टक्कर होती तो सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी. यात्रियों ने बताया कि बड़ा हादसा होने से यह टल गया है, लेकिन यह हिलसा रेलवे स्टेशन मास्टर की लापरवाही के कारण हुआ है. वहीं, हिलसा स्टेशन पर मौजूद रेलकर्मी कैमरे पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए.

चल रहा है रेलवे ट्रैक के मरम्मत का काम

 बता दें कि गया-किउल रेलखंड के मरम्मत का काम किया जा रहा है। वहीं कुछ जगहों पर नई पटरी बिछाने का काम चल रहा है। जिसके कारण रूट पर गाड़ियों की गति सीमा भी कम रखी जा रही है। जिसके कारण भी ट्रेन को तत्काल रोकने में कामयाबी मिली।


Suggested News