बिहार विधानसभा चुनाव: गोपालगंज में मतदान जारी, मताधिकार का इस्तेमाल करने पंहुचे मतदाता

बिहार विधानसभा चुनाव: गोपालगंज में मतदान जारी, मताधिकार का इस्तेमाल करने पंहुचे मतदाता

गोपालगंज: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू है. सुबह 7 बजे से अलग अलग विधासभा क्षेत्र में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते दिखाई दे रहे है. गोपालगंज में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है.  मतदाता मतदान केंद्रों पर आना शुरू कर दिया है वहीं जिला प्रशासन की तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी ना हो उसको देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. कोविड-19 को देखते हुए सभी चीजों की व्यवस्था ठीक तरीके से की गयी  और एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन हो सके जिसके लिए पद चिन्ह की भी व्यवस्था की गई है.

दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच आज मतदान हो रहा है। इस चरण के चुनाव को लेकर सोमवार की शाम से ही सुरक्षाबलों एवं मतदानकर्मियों की टीम को बूथों के लिए रवाना कर दिया गया था । इस चरण में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, सरकार के चार मंत्रियों श्रवण कुमार, रामसेवक सिंह, नंदकिशोर यादव व राणा रणधीर सहित 1463 उम्मीदवार मैदान में है।

दूसरे चरण के तहत 3 नवम्बर को 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुनेगी। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। इस तरह मंगलवार को होने वाले मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। दूसरे चरण में 2 करोड़ 86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News