रहमोकरम पर सरकार! आठ मिनट के बयान में 15 बार तेजस्वी की तरफ मुड़कर देखे नीतीश कुमार

रहमोकरम पर सरकार! आठ मिनट के बयान में 15 बार तेजस्वी की तरफ मुड़कर देखे नीतीश कुमार

PATNA : लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआई की चार्जशीट पर नीतीश कुमार ने खुलकर राजद का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि यह सब केंद्र के इशारे पर हो रहा है। आज जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के दौरान नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली। लेकिन, जिस तरह से वह अपनी बात कह रहे थे, ऐसा लगा कि वह यह बयान खुद से न देकर राजद के दबाव में दे रहे हों। नीतीश कुमार आज मीडिया से बातचीत में हर मुद्दे पर तेजस्वी यादव की तरफ देख रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो, नीतीश कुमार डिप्टी सीएम से सहमति ले रहे हों.

दरअसल, लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के खिलाफ दायर चार्जशीट पर जब नीतीश कुमार मीडिया से बातचीत कर रहे थे, तब उनके पीछे तेजस्वी यादव मौजूद थे। लालू राबड़ी पर लगभग डेढ़ मिनट तक नीतीश कुमार ने बात की। इस दौरान हर बात के बाद वह तेजस्वी यादव की तरफ देख रहे थे, जैसे वह पूछ रहे हों कि मैंने जो कहा कि वह ठीक है। इस दौरान उन्होंने छह बार तेजस्वी की तरफ देखा, जबकि उनके बगल में खड़े वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी की तरफ उन्होंने एक बार भी नहीं देखा। वहीं तेजस्वी यादव भी मौन रहते हुए इशारों में यह कह रहे थे कि यही बात कहना है। 

आठ मिनट तक की मीडिया से बात

नीतीश कुमार ने इस दौरान लगभग आठ मिनट के करीब मीडिया से बातचीत की, इन आठ मिनटों में वह लगभग 15 बार तेजस्वी यादव की तरफ देखते रहे। वहीं तेजस्वी भी इशारे से अपनी रजामंदी देते नजर आए। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह नीतीश कुमार अपनी हर बात कहने से पूर्व तेजस्वी यादव की तरफ देख रहे थे। 

बता दें कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही नीतीश कुमार पर यह आरोप लगते रहे हैं कि वह राजद और लालू परिवार के हाथों की कठपुतली बन कर रह गए हैं। पूर्व में कई कार्यक्रमों के उद्घाटन के दौरान भी यह स्थिति देखी जा चुकी है।

Find Us on Facebook

Trending News