बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्पीड पोस्ट के जरिए सरकारी स्कूल शिक्षक ने डॉक्टर से मांगी पांच लाख की रंगदारी, पूर्व में रेलवे को उड़ाने की दे चुका है धमकी

स्पीड पोस्ट के जरिए सरकारी स्कूल शिक्षक ने डॉक्टर से मांगी पांच लाख की रंगदारी, पूर्व में रेलवे को उड़ाने की दे चुका है धमकी

PATNA : सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी के साथ कई लोगो को फंसाने के लिए धमकी भरा ई मेल और स्पीड पोस्ट कर भेजा है पुलिस ने आरोपी शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद को गिरफ्तार किया है। 

इस शातिर ठग शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद पर आरोप है कि स्पीड पोस्ट के जरिए दूसरे के नाम पर रेलवे को भी उड़ाने की धमकी दे चुका है । हैरत की बात है कि हाल में ही शातिर आरोपित शिक्षक अनुज किशोर यादव जेल से बाहर बेल पर आया था। वहीं 30 जनवरी को क्लीनिक पर एक डॉक्टर को स्पीड पोस्ट के जरिए एक नाम और नंबर भेज 5 लाख की फिरौती मांगी गई रंगदारी न देने के एवज में डॉक्टर के बच्चे का अपहरण करने की धमकी दी गई थी। 

दरअसल कदमकुआं थाना क्षेत्र स्थित डॉक्टर का क्लिनिक है जहां ये घटना हुई थी घटना की शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने जांच शुरू की।पुलिस ने बताया स्पीड पोस्ट में दिए नंबर पर संपर्क किया। जिसमें पटना पटना सिटी के एक शिक्षिका का पाया गया। पूछताछ में पता चला कि उसी स्कूल के शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद द्वारा उन्हें फंसाने की धमकी दी जाती रही है । ऐसे में पुलिस की छानबीन में स्पष्ट हुआ की डॉक्टर को स्पीड पोस्ट के जरिए 5 लाख की रंगदारी और धमकी के मामले में शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद शामिल है।

जेल से निकलते ही शातिर शिक्षक हो गया एक्टिव

 वहीं आरोपित शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद पर फर्जीवाड़े के मामले में कदमकुआं थाने में बीते वर्ष पीड़ित अरुण कुमार द्वारा मामला दर्ज करवाया गया था जिसमे आरोपित शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद को जांच में दोषी पाए जाने पर जेल भेजा गया था। फिलहाल पीड़ित अरुण कुमार को फंसाने की मंशा से आरोपी शिक्षक द्वारा औषधि विभाग, जाली नोटों के कारोबार करने को लेकर पत्राचार कर फंसाने की कोशिश की गई जिसकी सूचना पर पीड़ित अरुण कुमार ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ आवेदन दिया।

गौरतलब हो कि आरोपित शातिर   शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद ने फर्जी नाम और नंबरों का इस्तेमाल कर पीड़ित अरुण कुमार फंसाने का प्रयास किया है। हालांकि कदमकुआं पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो मामला स्पष्ट हो गया और आरोपित शातिर शिक्षक ठग अनुज किशोर प्रसाद को कदमकुआं थाने की पुलिस ने अगमकुआं थाना पुलिस के सहयोग से कुम्हरार स्थित दिव्यांग स्कूल के पास से गिरफ्तार किया है। 

सूत्रों की माने तो गिरफ्तार शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद के घर की तलाशी में पुलिस को कई चौकाने वाले धमकी भरे पत्र मिले जिसको पुलिस ने जब्त किया है।जिसमे मुख्यमंत्री बिहार तक को पत्राचार करने की बात कही जा रही है।बहरहाल आरोपित शिक्षक शातिर  ठग अनुज किशोर प्रसाद को फिर एक बार सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है।

पटना सेंट्रल एसपी ने कहा होगी कड़ी कार्रवाई

इस मामले की जानकारी देते हुए पटना सेंट्रल एसपी चन्द्र प्रकाश ने बताया कि कदमकुआं थाने से जमीन के बदले झांसा देकर रूपए ठगी मामले का आरोपित शिक्षक अनुज किशोर प्रसाद गिरफ्तार हुआ। पीड़ितों से ठगी के रुपए न लौटाने की एवज में उनके नाम और मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर ये धमकी और फंसाने का काम करता है इस संबंध में इसके बाकी मामलों की जांच की जा रही है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News