बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के पूर्णिया विश्वविद्यालय के सीनेट बैठक छात्रों ने हाथों में तख्तियां लिए किया प्रदर्शन, इस बात को लेकर नाराजगी

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के पूर्णिया विश्वविद्यालय के सीनेट बैठक छात्रों ने हाथों में तख्तियां लिए किया प्रदर्शन, इस बात को लेकर नाराजगी

PURNIA : बिहार के राज्यापाल विश्वनाथ अर्लेकर शुक्रवार से पूर्णिया दौरे पर हैं। पूर्णिया दौरे के दूसरे दिन शनिवार को एक तरफ राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय मुख्य द्वार पर सी एम के लॉ कॉलेज अररिया के छात्रों का प्रदर्शन जारी है। हाथों में अपनी समस्याओं से जुड़ी तख्तियां लिए प्रदर्शनकारी छात्रों ने नारे लगाए और प्रदर्शन किया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। प्रदर्शनकारियों को समझाने की क्वायदें जारी हैं।

इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा हम सभी चंद्र किशोर मिश्रा (सी के एम)  विधि महाविद्यालय अररिया के छात्र हैं। सभी अलग-अलग सत्रों से पास आउट है। कॉलेज में सीमांचल, कोसी समेत बिहार और बंगाल के विद्यार्थी भी शामिल हैं। उत्तीर्ण होने के कई वर्ष बीत जाने के बाद भी (2016-22) के छात्रों को राज्य विधिज्ञ परिषद पटना से एनरोलमेंट प्राप्त नहीं हो सका।

संबंधित महाविद्यालय से बार-बार गुहार लगाने पर भी महाविद्यालय द्वारा विधिक परिषद बीसीआई का लंबित निर्धारित शुल्क भुगतान नहीं किए जाने की बात बताई गई। जिसके कारण अब तक सभी विद्यार्थियों का एनरोलमेंट प्राप्त नहीं हो सका है। महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के साथ की गई इस लापरवाही के चलते करीब 500 छात्रों का भविष्य अधर में अटक गया है। उनकी बात नहीं सुनी जा रही थी, जिसके कारण उन्हें प्रदर्शन पर मजबूर होना पड़ा। हमारी मांग है कि हमें राज्यपाल से मिलने दिया जाए, ताकि हम राज्यपाल को अपनी इस समस्या से अवगत करा सकें।

Suggested News