बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद सदर अस्पताल में फिर मरीज के परिजन से भिड़ा गार्ड, जमकर हुई हाथापाई

औरंगाबाद सदर अस्पताल में फिर मरीज के परिजन से भिड़ा गार्ड, जमकर हुई हाथापाई

AURANGABAD : औरंगाबाद सदर अस्पताल किसी न किसी बात को लेकर आए दिन विवादो में रहता है। यहां तक की जमकर हंगामा, चिकित्सकों के साथ मारपीट भी देखने को मिलता है। जिसके कारण आज अस्पताल की काफी बदनामी हो रही है। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही मामला आज सदर अस्पताल में देखने को मिला। जहां अस्पताल की सुरक्षा में तैनात एक गार्ड मरीज के परिजन से उलझ गया। पहले तो दोनो के बीच खूब कहा सुनी हुई। इसके बाद जमकर हाथापाई भी हो गई।

दोनों के बीच हाथापाई होते देख अस्पताल में तैनात सुपरवाइजर देवबली सिंह पहुंचे और दोनों को समझा- बुझाकर मामले को शांत करवाया। जाते जाते दोनों एक दूसरे को देख लेने की धमकी देते देखे गये। हंगामा कर रहे युवक से जब पूछा गया की मामला क्या है तो उसने बताया कि अस्पताल में पदस्थापित गार्ड हमेशा महिला मरीजों के साथ बदसुलूकी करता है और आज भी उसके द्वारा ऐसा ही किया गया। जिसे देख मुझसे बर्दाश्त नहीं हुआ। जब इसका विरोध किया तो गार्ड मारपीट पर उतारू हो गया। युवक ने इसकी जानकारी सिविल सर्जन डॉक्टर रवि भूषण श्रीवास्तव को दी है और इस मामले में गार्ड अक्षय कुमार पर कारवाई की मांग की है। 

वही इस बारे में सुरक्षा में तैनात सिक्युरिटी गार्ड अक्षय कुमार सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज सोमवार होने के कारण सदर अस्पताल में मरीजों की काफी भीड़ होती है। युवक और साथ में रही एक महिला जबरन नंबर तोड़ कर बीच में घुस रहे थे। दोनो को जब खींचकर हटाया तो  युवक ने महिला के साथ बदसुलूकी किए जाने का आरोप मढ़ते हुए जमकर हंगामा किया और मुझे अभद्र गालियां दी। वहीं इस संबंध में सिक्युरिटी एजेंसी के फील्ड ऑफिसर उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा जायेगा। यदि सिक्युरिटी गार्ड की गलती होगी तो उसके विरूद्ध कारवाई की जायेगी।

हालाँकि औरंगाबाद सदर अस्पताल में हंगामा का यह कोई पहला मामला नहीं है। सुरक्षा में तैनात गार्ड द्वारा पहले भी मरीजों से पैसे लेकर बिना नंबर के ही डॉक्टर से दिखाने का मामला आया था। जिसमे गार्ड ने मरीज की पिटाई तक कर डाली थी। हड्डी रोग के स्पेशलिस्ट डॉक्टर उदय प्रकाश पटना से सदर अस्पताल मरीजों को देखने आते है और उनकी ड्यूटी सप्ताह में  मात्र दो दिन ही है। जिसको लेकर मरीजों की काफी भीड़ होती है। ऐसे में मरीजों को डॉक्टर उदय से दिखा पाना किसी चुनौती से कम नहीं रहती। इसी का फायदा गार्ड उठाते है और मरीजों से पैसा लेकर डायरेक्ट ही बिना नंबर के डॉक्टर से दिखा देते है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News