बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में मठ की जमीन को लेकर फिर से गरजी बंदूके, दिनदहाड़े हमलावरों ने ट्रैक्टर चालक को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, परिजनो में मचा कोहराम

बांका में मठ की जमीन को लेकर फिर से गरजी बंदूके, दिनदहाड़े हमलावरों ने ट्रैक्टर चालक को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, परिजनो में मचा कोहराम

BANKA : बांका के अमरपुर प्रखंड के कुशमाहा पंचायत अन्तर्गत मैनमा गांव में मठ की 128 बीघा जमीन पर वर्चस्व कायम करने को लेकर मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मठ की जमीन विवाद में आये दिन मैनमा गांव में मौत का तांडव करते हुए गांव की धरती को खून से लाल किया जा रहा है। ताजा मामला मंगलवार की सुबह सात बजे घटित हुई। जहां हमलावरो ने दिनदहाड़े एक युवक को खंभे से बांधकर बुरी तरह से पिटाई करते हुए गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। हमलावरो ने युवक को दो गोली मारी। जिस कारण युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

मृतक शंभुगंज थाना क्षेत्र के खानगाह निवासी दयानंद सिंह उर्फ दयलु (45) वर्ष है। मृतक का शव मैनमा गांव के वकील दास के सामने मनोज दास उर्फ सुरज दास के खेत में औंधे मुँह छोड़कर हमलावर फरार हो गये। घटना स्थल के समीप अवस्थित ग्रामीण अपने -अपने घरो में ताला लगाकर फरार हो गया। पलभर में ही घटना स्थल के समीप मौजूद मोहल्ले में सन्नाटा पसर गया। घटना की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी रानी देवी, मृतक की वृद्ध मां मुन्नी देवी, भाई किसन सिंह समेत अन्य परिजन दहाड़ मारते हुए मैनमा गांव स्थित घटना स्थल पर पहुंच गये। मृतक के परिजनो की करूण रूदन से पुरा वातावरण गमनीन माहौल में बदल गया। 

मौके पर मृतक का भाई किसन सिंह ने बताया कि उनका भाई गांव के ही बलराम यादव के सीमेन्ट की दुकान में ट्रैक्टर चलाया करता था। वह हमेशा ट्रैक्टर लेकर आस -पड़ोस के गाँव में सीमेन्ट व छड़ पहुंचाने जाता था। मृतक की पत्नी रानी देवी ने बताया कि उनके पति को पंकज यादव ने धान रोपाई करने के लिए रोपनी लाने के लिए बोला था। जिसपर उनका पति दो दर्जन रोपनी लाकर पंकज यादव की जमीन पर धान रोपाई कार्य पुर्ण कर दिया। मंगलवार की सुबह करीब छह बजे बलराम यादव सीमेन्ट का तगादे करने की बात कहकर उनके पति को अपने साथ लेकर गया था। थोड़ी देर के बाद पता चला कि उनके पति की गोली मारकर हत्या कर दिया गया है। मृतक के परिजनो ने घटना की सूचना थाने में दिया। 

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा,  विक्की कुमार, दारोगा बबलु कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन करते हुए घटना से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। सूचना मिलने पर बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी, शंभुगंज प्रशिक्षु डीएस पीकुमारी सिया भारती अन्य कर्मियो के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की बारिकी से जांच कर फॉरेंसिक विभाग को घटना से अवगत कराया। सूचना पर फॉरेंसिक विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर घटना स्थल पर बिखरे हुए खून के नमूने को इकत्रित कर घटना स्थल से खून लगा हुआ एक डंडे को जब्त किया। मौके पर बांका एसडीपीओ ने बताया कि गांव में अवस्थित मठ की जमीन के लेकर वर्षो से दो गांवो के बीच विवाद चल रहा है। जिसको लेकर मंगलवार की सुबह एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दिया गया है। जल्द ही मठ की विवादित जमीन के समस्याओं का हल निकाल लिया जायेगा। फिलवक्त मृतक के शव का पंचनामा कर पुलिस अभिरक्षा में पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है। जल्द ही हत्याकांड में संलिप्त लोगो को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News