बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुरुद्वारा प्रबन्धक कमिटी के अध्यक्ष और जत्थेदार को मिलेगी वाई प्लस सुरक्षा, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

गुरुद्वारा प्रबन्धक कमिटी के अध्यक्ष और जत्थेदार को मिलेगी वाई प्लस सुरक्षा, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

PATNA : तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा की महत्ता को देख गृह मंत्रालय भारत सरकार ने प्रबन्धक कमिटी प्रधान एवं जत्थेदार को वाई प्लस सुरक्षा देने का आदेश जारी किया है। मंत्रालय ने अपने अधीनस्थ अधिकारी को यह आदेश दिया है कि प्रवन्धक कमिटी के सदस्यों से एक औपचारिक वैठक कर सहमति ले। 

इसी आलोक में एडीएम के के सिंह के नेतृत्व में आज प्रवन्धक कमिटी की वैठक की गई,जिसमे कई महत्वपूर्ण कड़ियों पर वार्ता हुई। गौरतलब है कि पूरे विश्व मे सिक्ख धर्म के सात तख्त है जिसमे दशमेश पिता गुरुगोविंद सिंह जी महाराज के जन्मस्थली होने के कारण पटना साहिब गुरुद्वारा पूरे विश्व का दूसरा तख्त माना जाता है। इसलिए इस तख्त के महत्व को देखते हुए गृह मंत्रालय भारत सरकार ने प्रवन्धक कमिटी के प्रधान और जत्थेदार को अहम पद माना है। इसलिए उन्हें वाई प्लस सुरक्षा देने की स्वीकृति दे दी गई है। 

पटना एडीएम के के सिंह ने कहा कि प्रवन्धक कमिटी के सदस्यों और गुरुद्वारा की समीक्षा करने पर यह साबित होता है कि यहां कड़ी सुरक्षा की जरूरत है। हमलोग समीक्षा कर रिपोर्ट गृह मंत्रालय भारत सरकार को सौंपेगे। मंत्रालय का जो आदेश होगा उसका पालन किया जायेगा।

पटना से रजनीश की रिपोर्ट 

Suggested News