बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ज्ञान की धरती नालंदा के गरीब बच्चों के लिए वरदान साबित होगा गुरुकुल : राजू दानवीर

ज्ञान की धरती नालंदा के गरीब बच्चों के लिए वरदान साबित होगा गुरुकुल : राजू दानवीर

NALANDA  : जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर के द्वारा आज नूरसराय डोहिया में गुरुकुल समाज कल्याण ट्रस्ट का उद्घाटन किया गया। गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल की ओर से इस अवसर पर आयोजित शिक्षा सम्मान समारोह में भी  राजू दानवीर शामिल हुए और उन्होंने कहा कि गुरुकुल शिक्षा ने हमारे समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और अब यह स्कूल ज्ञान की धरती नालंदा के गरीब बच्चों के लिए वरदान साबित होने वाली है। दानवीर ने गुरुकुल समाज कल्याण ट्रस्ट को इस अवसर पर ₹50,000 की सहायता राशि भी देने की घोषणा की। 

राजू दानवीर ने कहा कि गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल में ट्रस्ट के माध्यम से गरीब बच्चों की शिक्षा निःशुल्क होगी। इसके अलावा उन बच्चों के लिए अवसान और भोजन की व्यवस्था भी ट्रस्ट के द्वारा होगी। यानी नालंदा के बच्चों को इस स्कूल में शिक्षा दीक्षा लेना आसान होगा।  उन्होंने कहा कि ज्ञान की धरती नालंदा के गरीब बच्चों के लिए यह स्कूल वरदान साबित होगा। यह एक सराहनीय कदम है।

 इस नेक कार्य को आगे बढ़ाने के लिए हम आज ट्रस्ट को ₹50000 देने की घोषणा भी करते हैं इसके अलावा भी आगे जब भी जरूरत होगी हम गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए अपना योगदान देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा छात्रों को संस्कृति, भाषा, और परंपराओं के महत्व को समझाती है। इसके माध्यम से हमारे समृद्धि के साथ-साथ हमारी सांस्कृतिक विरासत का संरक्षण भी होता है। 

उक्त अवसर पर श्री राजू दानवीर ने वहां मौजूद तमाम पत्रकार, शिक्षाविदों व गणमान्य लोगों को सम्मानित भी किया।आयोजक कुणाल को इस नेक कार्य के लिए राजू दानवीर ने धन्यवाद किया और उन्होंने कहा कि गुरुकुल समाज कल्याण ट्रस्ट और गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल के सभी सदस्यों को धन्यवाद और शुभकामनाएं देते हैं कि  नालंदा को शिक्षा जगत में और आगे बढ़ाने के लिए यह महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। इस दौरान जाप के मनीष यादव, गुलशन कुमार, गुजन कुमार, राजनीतिष कुमार, जितेंद्र कुमार, राहुल यादव, प्रदीप कुमार, प्रमोद कुमार, रवि यादव इत्यादि मौजूद रहे l

Suggested News