बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शहीद चंदन के परिवार से मिले हम के मुखिया संतोष सुमन, दुखी परिवार के लिए की इतने रुपए की मदद, राज्य सरकार को दी नसीहत

शहीद चंदन के परिवार से मिले हम के मुखिया संतोष सुमन, दुखी परिवार के लिए की इतने रुपए की मदद, राज्य सरकार को दी नसीहत

NAWADA : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन ने शहीद चंदन कुमार के घर पहुँचकर संवेदनाएँ प्रकट की। साथ ही डॉ. सुमन ने 'हम' (से) की ओर से 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुए आतंकी हमले में बिहार के जवान चंदन कुमार शहीद हो गए थे। 

पार्टी का हर कार्यकर्ता परिवार के साथ

मीडिया से बात करते हुए डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से) का प्रत्येक कार्यकर्ता शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है। भारत के प्रत्येक नागरिक को आज चंदन कुमार पर गर्व है। उनकी वीरता हमेशा देशवासियों को प्रेरित करती रहेगी। एक परिवार के लिए अपने बेटे को खोना बहुत बड़ा दुख है। उसमें हम सब परिवार के साथ हैं। अपने देश की रक्षा के लिए शहीद होना बहुत गर्व की बात है। 

50,000 रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा

डॉ. सुमन ने कहा कि हमारी भूमि वीरों की भूमि है और देश की रक्षा के लिये अनेक वीरों ने बलिदान दिए हैं। उन्होंने कहा कि आज इस शोक के समय में हमारी पूरी संवेदनाएँ शहीद चंदन जी के परिवार के साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने शहीद चंदन के परिवार को हम (से) की ओर से 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

डॉक्टर संतोष कुमार सुमन ने शहीद के पिता से बात करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा समाज उनके साथ खड़ा है। देश की रक्षा के लिए आपका बेटा शहीद हुआ है, इस दुख की घड़ी में हमारा एक-एक कार्यकर्ता आपके साथ खड़ा है।

बिहार सरकार की उदासीनता हैरान करने वाली है

हम (से) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमन ने बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिहार का बेटा देश की सेवा में न्योछावर हो गया, लेकिन बिहार सरकार की ओर से अभी तक भी किसी प्रकार की आर्थिक मदद या संवेदना प्रकट नहीं की गई है। 

उन्होंने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की ओर से माँग की है कि जल्द से जल्द बिहार सरकार परिवार से मिलकर संवेदना प्रकट करे और शहीद चंदन कुमार के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता करे। साथ ही उनके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी भी प्रदान करे। 

शहीद चंदन चौक पर माल्यार्पण कर दी भावभीनी श्रद्धांजलि

 नवादा के वारसलीगंज स्थित चांदनी चौक का नामांकरण वीर बलिदानी चंदन के के नाम से किया गया है।  डॉ. सुमन ने उस चौक पर जाकर वीर बलिदानी को नमन करते हुए माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

यूपी-उत्तराखंड से सीखे बिहार सरकार

डॉ. सुमन ने मीडिया से बात करते हुए यह माँग रखी कि जिस प्रकार उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड की सरकार ने शहीदों को मान-सम्मान देने के साथ-साथ शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद देने का पुण्यकार्य किया है उसी प्रकार बिहार सरकार भी तत्काल प्रभाव से परिवार की आर्थिक सहायता करे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के तरफ से जो भी संभव होगा वह निस्वार्थ भावना से मदद करेगी।

हम के कई बड़े नेता भी रहे मौजूद

इस दौरान हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता श्री श्याम सुंदर शरण जी, श्री राकेश रंजन, प्रदेश प्रवक्ता, श्री लव कुश कुमार, प्रदेश सचिव सह जिला प्रभारी, श्री अभिषेक कुमार प्रदेश सचिव, श्री विकास सिंह जिला उपाध्यक्ष, श्री संदीप पासवान, शत्रुघ्न कुमार, गोरेलाल जी, करण कुमार, करण चौधरी सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ता एवं भारी संख्या में  स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Suggested News