बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के नये टीचरों के लिए खुशी की खबर : छठे चरण में नियुक्त हुए शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

बिहार के नये टीचरों के लिए खुशी की खबर : छठे चरण में नियुक्त हुए शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

पटना. बिहार में नवनियुक्त शिक्षकों के लिए खुशी की खबर है। छठे चरण में नियुक्त हुए 42 हजार नियोजित शिक्षकों को जल्द वेतन मिलेगा। इसके लिए शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। साथ ही विभाग ने इसके लिए कुछ शर्ते भी रखी है। मिली जानकारी के अनुसार इन शिक्षकों को मार्च तक का वेतन दिया जाएगा।

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार और प्राथमिक शिक्षा के निदेशक रवि प्रकाश तथा अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकी। इसमें शिक्षा मंत्री ने छठे चरण में नियुक्त 42 हाजर नियोजित शिक्षकों को सशर्त वेतन भुगतान करने का आदेश दिया।

शिक्षा विभाग से मिली जनाकरी के अनुसार इन नियुक्त शिक्षकों के सभी प्रमणों पत्रों का सत्यापन 30 सितंबर 2022 तक किया जाना है। लेकिन इससे पहले नवनियुक्त शिक्षकों ने वेतन के लिए विभाग को पत्र लिखा था। इसकी समिक्षा करते हुए विभाग ने नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए आदेश जारी कर दिया है। वहीं जांच के दौरान प्रमाण पत्र गलत पाये जाने पर इनकी सेवा स्वतः समाप्त हो जाएगी।

Suggested News