बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हर्ष राज हत्याकांड का आरोपी चंदन यादव ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन से बर्खास्त, कॉलेज में कई बार मारपीट का आरोप, विवि से भी होगा निष्कासित

हर्ष राज हत्याकांड का आरोपी चंदन यादव ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन से बर्खास्त, कॉलेज में कई बार मारपीट का आरोप, विवि से भी होगा निष्कासित

पटना के लॉ कॉलेज कैंपस में सुनियोजित ढ़ंग से बीएन कॉलेज के विद्यार्थी हर्ष राज की हत्या सोमवार को कर दी गई. हर्ष कुमार की हत्या से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों में आक्रोश है. मंगलवार को विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से हत्या के विरोध में उग्र प्रदर्शन किया गया. विश्वविद्यालय की ओर से विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए बुधवार और गुरुवार को भी सभी कॉलेज व विवि मुख्यालय बंद रखने का निर्देश दिया है. वहीं विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित होने वाले विभिन्न कोर्स की परीक्षा को भी अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है. 

पटना के बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या का आरोपित चंदन यादव वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन का सदस्य रहा है.  आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार और राज्य अध्यक्ष प्रीति कुमारी ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. चंदन पहले आइसा का सदस्य था, पर अभी किसी पद पर नहीं है. आइसा ने तत्काल प्रभाव से उसे प्राथमिक सदस्यता से भी बर्खास्त कर दिया है.

चंदन यादव पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में भी काफी सक्रिय रहा है. वो पटना कॉलेज में बीएमसी का छात्र है.  इसके अलावा वर्तमान समय में लगातार लोकसभा चुनाव में कई जगहों पर प्रचार में सक्रिय दिख रहा था. 

डांडिया में हुए विवाद के प्रतिशोध में 8 माह बाद मास कम्युनिकेशन के विद्यार्थी और उसके साथियों ने छात्र हर्ष राज को मौत के घाट उतार दिया.

घटना के बाद पटना पुलिस की एसआईटी ने बिहटा के अम्हारा से चंदन कुमार को गिरफ्तार किया है. सोमवार की देर रात ही चंदन अपने घर से पकड़ा गया. वह पटना कॉलेज के मास कम्युनिकेशन के आखिरी वर्ष का छात्र है.  पुलिस का दावा है कि चंदन ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. उसने हर्ष के साथ मारपीट करने के अलावा लाइनर का काम भी किया था. 

वहीं पटना विश्वविद्यालय प्रशासन  हत्या में आरोपित जितने भी छात्र हैं, उन्हें कॉलेज और विश्वविद्यालय से निष्कासित करने जा रहा है. छात्रों से कारण बताओ नोटिस जारी कर उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा.  विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो. रजनीश कुमार ने बताया कि यह बहुत बड़ी घटना है. अगर अब छात्रों पर कार्रवाई नहीं की गई तो स्थिति भयावह हो जाएगी. ऐसे में विश्वविद्यालय ने हत्या में आरोपित छात्रों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है.


Suggested News