संडे संवाद में बोले केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन-अगले साल जुलाई तक 25 करोड़ लोगों को दी जाएगा कोरोना वैक्सीन

 संडे संवाद में बोले केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन-अगले साल जुलाई तक 25 करोड़ लोगों को दी जाएगा कोरोना वैक्सीन

New Delhi : केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि जुलाई 2021 तक 25 करोड़ भारतीयों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाई जाएगी. आपको बता दें कि रविवार को संडे संवाद 4 के जरिए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सोशल मीडिया यूजर्स से जुड़े. इस दौरान उन्होंने यूजर्स से कोरोना वैक्सीन के विषय पर बातचीत की.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि सरकार की योजना 40 करोड़ से 50 करोड़ COVID-19 वैक्सीन खुराक प्राप्त करने और उपयोग करने की है. राज्यों को अक्टूबर के अंत तक प्राथमिकता के तौर पर जनसंख्या समूहों का विवरण भेजने की सलाह दी गई है. उन्‍होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों को अग्रिम पंक्ति में COVID-19 रोग प्रतिरोधक क्षमता उपलब्‍ध कराना सर्वोच्च प्राथमिकता है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, 'सरकार की योजना 40 करोड़ से 50 करोड़ COVID-19 वैक्सीन खुराक प्राप्त करने और उपयोग करने की है. राज्यों को अक्टूबर के अंत तक प्राथमिकता के तौर पर जनसंख्या समूहों का विवरण भेजने की सलाह दी गई है. उन्‍होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों को अग्रिम पंक्ति में COVID-19 रोग प्रतिरोधक क्षमता उपलब्‍ध कराना सर्वोच्च प्राथमिकता है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों बीच दुनिया में कोविड 19 महामारी  की वैक्‍सीन या टीका के प्रति भी लोगों की आशाएं दिनोंदिन बढ़ रही हैं. हालांकि दुनियाभर में वैक्‍सीन पर रिसर्च चल रहा है. कुछ वैक्‍सीन  के ट्रायल भी हो रहे हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News