बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वर्दी पहने हाथ में माइक लेकर हथुआ डीएसपी लगाने लगे "जय श्रीराम" का नारा, जानिए क्या है पूरा मामला

वर्दी पहने हाथ में माइक लेकर हथुआ डीएसपी लगाने लगे "जय श्रीराम" का नारा, जानिए क्या है पूरा मामला

GOPALGANJ : जिले के हथुआ प्रखंड के चिकटोली गांव में महावीरी आखाड़ा जुलूस के दौरान दो पक्षों में हल्की झड़प हो गई। हालांकि मौके पर तैनात पुलिस ने समय रहते हालात पर काबू पा लिया है और मौके पर कैंप कर रही है। वही हथुआ एसडीपीओ का धार्मिक नारा लगाते हुए का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता है की जिले के विभिन्न क्षेत्रों से निकलने वाले महावीरी अखाड़ा जुलूस  निकालने की परंपरा बहुत पुरानी है। हर साल एक माह तक अखाड़ा जुलूस निकाला जाता है। 

इसी बीच रविवार को भी हथुआ प्रखंड के चिकटोली में दो गुट भीड़ गए। दोनो पक्षों में झड़प हुई कुछ पत्थर भी चले है। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि पुलिस द्वारा तत्काल हालात को नियंत्रित कर लिया गया है। मौके पर एसडीएम, एसडीपीओ समेत कई थानों की पुलिस बल को तैनात किया गया है। इसी बीच हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे उनके द्वारा धार्मिक नारे लगाए जा रहे है। वायरल वीडियो के बारे में  बताया जा रहा है कि यह वीडियो दोनों पक्षों में झड़प होने के बाद की है। जो स्थिति को नियंत्रित करने के लिए SDPO ने नारा लगाया था। इसके बारे में हथुआ एसडीपीओ ने जानकारी दी है कि मौके पर जब हल्की फुल्की झड़प हुई तब लोगों को एकत्रित करके वहां से निकालने के लिए जय श्रीराम का नारा लगाया गया था। 

वहीँ एसपी स्वर्ण प्रभात ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा की हथुआ थाना अंतर्गत महावीरी जुलूस अखाड़ा का आयोजन किया गया था। जिसमें चिकटोली गांव में दो समुदाय के बीच झड़प हुई थी। काफी संख्या में लोगो की भीड़ मौजूद थी। स्थिति को नियंत्रण के लिए अखाड़े की माइक से ही अखाड़े के नारे को बोलते हुए धार्मिक स्थल से उग्र भीड को निकालना और धार्मिक स्थल के साथ साथ ही अन्य किसी भी प्रकार की दुर्घटना और अप्रिय घटना से दोनों समुदायों को बचाने के लिये भी पुलिस की पहली प्राथमिकता थी। 

उन्होंने कहा की नाजुक स्थिति को देखते हुए SDPO हथुआ अनुराग कुमार के द्वारा यह नारा लगाया गया था। पुलिस की वर्दी में धार्मिक नारे लगाना अनुचित प्रतीत होता है, पूरे मामले की जाँच कराकर वरीय पदाधिकारी को सूचित किया जायेगा। एसपी ने बताया कि दोनों पक्ष से चिन्हित कर 15-20 दोषियों को हिरासत में लिया गया है।पथराव और बैरिकेडिंग तोड़ना, बिना अनुमति के डीजे आर्केस्ट्रा, लाइसेंस की शर्तो के उल्लंघन के मामले को लेकर सभी पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। फुटेज और आसूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है। कुछ दोषी गिरफ्तारी के भय से फरार चल रहे है, जल्द गिरफ्तारी की जायेगी।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News