हजरत मखदूम शहाबुद्दीन पीर जगजोत रहमतुल्लाह के मजार पर मंत्री जमा खान ने पेश की चादर, देश की उन्नति के लिए मांगी दुआएं

हजरत मखदूम शहाबुद्दीन पीर जगजोत रहमतुल्लाह के मजार पर मंत्री जमा खान ने पेश की चादर, देश की उन्नति के लिए मांगी दुआएं

पटनासिटी. आज पटना के कच्ची दरगाह में हज़रत मखदूम शहाबुद्दीन पीर जगजोत रहमतुल्लाह के मज़ार पर बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ज़मा खान ने चादर पोशी की और हाथ उठाकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार एवं पूरे देश की उन्नति के लिए दुआएं मांगी। साथ ही सरकार द्वारा निर्माण हुए मुसाफिरखाना के हॉल में बैठकर वे लोगों से रूबरू हुए।

इस दौरान कच्ची दरगाह के स्थानीय लोगों ने दरगाह एवं उसके आसपास के हालात से मंत्री को अवगत कराया। साथ ही कब्रिस्तान की भूमि पर हुए अतिक्रमण को मुक्त करने एवं दरगाह की ज़मीन को लूट खसूट से बचाने की गुहार लगाई। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ज़मा खान ने विश्वास दिलाया कि निश्चित रूप से वक्फ जायदाद की रक्षा एवं सुरक्षा होगी और नियम अनुकूल जांच करते हुए अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड एवं शिया वक्फ बोर्ड के साथ समीक्षा बैठक करूंगा और वक्फ जायदाद का सही इस्तेमाल हो, इसके लिए खुद भी गंभीरता के साथ सक्रिय रहूंगा।

कार्यक्रम में मौजूद जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ पटना ज़िला ग्रामीण के अध्यक्ष मौलाना शकील अहमद हाशमी, फतुहा प्रखंड अध्यक्ष सहाज़ेब रिज़वान अहमद, मोहम्मद राजू आज़म खान ज़िला ग्रामीण के सचिव मुन्ना मुस्ताक इम्तियाज़ आलम, डॉ. ललित प्रसाद, आज़म खान, इमरान खान, सीबतैन रज़ा, अज़ीमाबादी रास बिहारी प्रसाद, राजेश्वर प्रसाद यादव व अन्य जदयू कार्यकर्ता भी शामिल थे। दरगाह के मोजाबिर मोहम्मद फिरोज ने फूल माला और शॉल देकर  मंत्री का इस्तकबाल किया।

Find Us on Facebook

Trending News