स्वास्थ्य में नीचे से नंबर-1 आने पर 'मुंह' छुपा कर भागने लगे स्वास्थ्य मंत्री ! तेजस्वी यादव ने मंगल पांडेय का वीडियो किया शेयर

स्वास्थ्य में नीचे से नंबर-1 आने पर 'मुंह' छुपा कर भागने लगे स्वास्थ्य मंत्री ! तेजस्वी यादव ने मंगल पांडेय का वीडियो किया शेयर

PATNA: नीति आयोग की रिपोर्ट में नीचे से टॉप करने पर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर बड़ा हमला बोला है। आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं। तेजस्वी ने नीति आयोग का एक 'ग्राफिक्स' ट्वीट कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में नीचे से नंबर वन आने पर बिहार सरकार को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि सूबे में 40 में से 39 सांसद एनडीए के होने के बाद भी सबसे कम बेड हैं। यहां एक लाख की आबादी पर केवल छह बेड की ही व्यवस्था है। 

तेजी से निकल लिये मंगल पांडेय

नीति आयोग की रिपोर्ट में स्वास्थ्य व्यवस्था में नीचे टॉप करने पर जब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री से सवाल किया गया तो वे भागने लगे। मीडियाकर्मियों ने काफी देर तक स्वास्थ्य मंत्री से इस संबंध में जवाब लेना चाहा लेकिन मंगल पांडेय बचते हुए दिखे।उन्होंने इस सवाल पर मुंह तक नहीं खोला और बड़ी तेजी से गंगा नदी के दीघा घाट से निकल गये। इस पर तेजस्वी यादव ने मंगल पांडेय को घेरा है। 

तेजस्वी ने वीडियो शेयर कर कहा- मुंह छुपा कर भाग रहे स्वास्थ्य मंत्री

नेता प्रतिपक्ष ने मंगल पांडेय का भागते हुए एक वीडियो शेयर किया है। नेता प्रतिपक्ष ने लिखा कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे नीति आयोग की रिपोर्ट में संपूर्ण देश में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था के सबसे फिसड्डी होने के सवाल पर मीडिया से मुँह छुपा कर भाग रहे। 16 वर्षों के इनके कार्यकाल में चमकी बुख़ार, कोरोना व इलाज के अभाव में प्रतिवर्ष हज़ारों लोग मरते है। 16 वर्षों के थकाऊ परिश्रम के बूते बिहार को नीचे से नंबर-1 बनाने पर नीतीश जी को बधाई। 40 में से 39 लोकसभा MP और डबल इंजन सरकार का बिहार को अद्भुत फ़ायदा मिल रहा है। नीति आयोग की रिपोर्ट अनुसार देश के जिला अस्पतालों में सबसे कम बेड बिहार में हैं. 1 लाख की आबादी पर मात्र 6 बेड।



Find Us on Facebook

Trending News