बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में मिड डे मिल में छिपकली मिलने से 6 बच्चों की बिगड़ी तबियत, बीईओ ने मामले को राजनीति से बताया प्रेरित

मोतिहारी में मिड डे मिल में छिपकली मिलने से 6 बच्चों की बिगड़ी तबियत, बीईओ ने मामले को राजनीति से बताया प्रेरित

MOTIHARI : मोतिहारी में शिक्षा विभाग अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आने की तैयारी में जुटा है। वही दूसरी तरफ शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। जिला के एक विद्यालय में बच्चों के एमडीएम खाना के थाली में छिपकिली मिलने से हड़कंप मच गया। खाना में छिपकिली मिलने की सूचना फैलते ही स्कूल के कई बच्चे उल्टी करने लगे ।सूचना मिलते ही स्कूल में परिजनों की भीड़ जमा हो गयी। 

परिजनों के सूचना पर एम्बुलेंस बुलाकर आधा दर्जन बच्चों को कोटवा पीएचसी लाया गया। जहाँ डाक्टर द्वारा चार घंटे बच्चों के अपनी देख रेख में रखकर कोई कप्लिकेशन नही होने पर घर भेज दिया गया। मामला कोटवा प्रखंड के गोपी छपरा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सागर सूचरन का बताया जा रहा है । वही बीईओ ने मामला को राजनीति से प्रेरित बताते हुए जांच करने की बात कही ।

कोटवा प्रखंड क्षेत्र के गोपी छपरा पंचायत के सागर चुरामन में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के मध्याह्न भोजन के दौरान एक बच्चे के खाने में छिपकली मिलने की सूचना पर हडकम्प मच गया । बताया जाता है कि कहने में छिपकिली देख कई बच्चों को उल्टियां होने लगी । आनन फानन में एक रसोइये द्वारा खाना में से छिपकली निकाल कर फेंक दिया । इस दौरान कई बच्चों की तबियत खराब हो गई । 

सूचना मिलते ही परिजनो सहित कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए । तुरंत ही एम्बुलेंस से  सभी बच्चों को उपचार के लिए कोटवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा गया । बीमार बच्चों में 12 वर्षीय सोनाली कुमारी,9 वर्षीय जवित खातून, 9 वर्षीय तब्बू खातून, 11 वर्षीय जूही खातून, 8 वर्षीय फरमान, 6 वर्षीय शाहाबाद आदि शामिल थे. बताया जा रहा है कि यह सभी बच्चे फिलहाल ठीक हैं । किसी को कोई परेशानी नही है । पीएचसी प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि सभी सभी बच्चों को 4 घंटे तक अस्पताल में एब्जरबेशन में रखा गया । इस टाइप का कोई सिमटेम नहीं मिलने पर सभी बच्चों को घर भेज दिया गया। इस मामले में कोटवा बीईओ उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह की कोई घटना नहीं घटी है यह सभी राजनीतिक से प्रेरित की गई षड्यंत्र है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News