औरंगाबाद में कहर बरपा रहा हीट-स्ट्रोक, 48 घंटे में 12 से अधिक लोगों की हुई मौत, स्वास्थ्य विभाग ने किया इनकार

औरंगाबाद में कहर बरपा रहा हीट-स्ट्रोक, 48 घंटे में 12 से अधिक लोगों की हुई मौत, स्वास्थ्य विभाग ने किया इनकार

AURANGABAD :- कही धूप कही छांव के तर्ज पर औरंगाबाद में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। कही-कही हल्की बारिश हुई है लेकिन यह तपती रेत पर ओस की बुंदो के समान है। इस कारण मौसम के पारे में कोई खास बदलाव नहीं आया है और आज भी लोग हीट-स्ट्रोक के शिकार हो रहे है। पिछले 48 घंटे में एक दर्जन लोग हीट-स्ट्रोक के शिकार होकर जान गंवा चुके है। हालांकि अस्पताल में इलाज के बाद कुछ लोग ठीक भी हुएं है।

अस्पताल में लगातार आ रहे मामले

मृतकों के परिजन जो बता रहे है, उससे साफ तौर पर लग रहा है कि मौतें हीट-स्ट्रोक से ही हुई है। मरनेवालों के परिजन बता रहे है कि पहले तेज बुखार आया, उल्टी-दस्त हुई और जब इलाज कराने परिजन को लेकर सदर अस्पताल आये तो इलाज के दौरान मौत हो गई।  यहां के लोगों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से शहर का तापमान लगातार 46 डिग्री के आसपास रहा है। जिसके कारण लगातार लोगो तेज धूप और लू का शिकार हो रहे हैं। कुछ समाजसेवियों ने बताया कि उनके सामने ही कई लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार को इनका संज्ञान लेना चाहिए और उनको मुआवजा देना चाहिए

हीट वेब्स की बात गलत

इसके बावजूद सिविल सर्जन डॉ. कुमार वीरेंद्र प्रसाद यह स्वीकार करने को तैयार नही है कि मौते हीट-स्ट्रोक से हो रही है। सिविल सर्जन का कहना है कि सभी मौते हार्ट अटैक से हुई है। हीट स्ट्रोक से एक भी मौत नही हुई है। उन्होंने साफ कहा कि यहां ऐसी कोई शिकायत नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News