बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में झमाझम बारिश, किसानों के चेहरे खिले, शहर में कई घरों में घुसा नाले का पानी

छपरा में झमाझम बारिश, किसानों के चेहरे खिले, शहर में कई घरों में घुसा नाले का पानी

छपरा- सावन का महीना शुरू होते हैं लोगों को बस यही इंतजार था कि सावन वाली बारिश हो, लेकिन डेढ़ सप्ताह तक बारिश कौन कहे छींटे भी नहीं पड़े. किसानों फरियाद इंद्र ने सुन ली और झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को  भीषण गर्मी से राहत मिली. किसान एक बार फिर खेत में नजर आ रहे हैं.  

लंबे इंतजार के बाद हुए झमाझम बारिश शहरवासियों को जहां सुकून दे रही है, वहीं बारिश ने  नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दिया है. बारिश के पानी ने नगर निगम प्रशासन को पानी-पानी कर दिया है. बुधवार और गुरुवार की रूक-रूक कर हो रही बारिश से शहर के मुख्य सड़कों पर पानी जम गया है.ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के पानी को देखकर किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं. बारिश के साथ चल रही ठंडी हवाएं लोगों को सुकुन दे रही है.  लेकिन पूरा शहरी क्षेत्र पानी-पानी हो गया है.

बारिश के कारण शहर के मुख्य सड़कों पर जलजमाव हो गया हैं.शहर के गुदरी बाजार, मौना वानगंज, दालदली बाजार, मौना बड़का दुआर, मिश्र टोली पंचायत भवन, भगवान बाजार थाना रोड, नगर पालिका चौक से छपरा कचहरी स्टेशन के तरफ जाने वाली सड़क, काशी बाजार एवं बजरंग नगर, मौना गोला रोड, दालदली बाजार, साढ़ा ढ़ाला आदि मुहल्ले में सड़क पर जलजमाव हो गया है.

सड़कें तालाब और  नदी की तरह दिख रही हैं.कई घरों में नाले का गंदा पानी भी घुस गया है .मुहल्ले में लगे कूड़ों के अंबार से निकल रहे बदबू से लोगों को रहना मुश्किल हो गया है. 

जलजमाव के कारण लोगों को आने -जाने में भी काफी दिक्कत हो रही है. सदर अस्पताल में भी जलजमाव हो गया. सदर अस्पताल के इमरजेंसी के गेट पर जल जमाव होने से मरीजों को भी आने -जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

रिपोर्ट- संजय भारद्वाज


Suggested News