बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेपाल में चुनाव के दौरान भारी बवाल, सुरक्षा बलों ने की फायरिंग, आंसू गैस के दागे गोले

नेपाल में चुनाव के दौरान भारी बवाल, सुरक्षा बलों ने की फायरिंग, आंसू गैस के दागे गोले

SITAMARHI : नेपाल के सर्लाही जिला के धनकौल गांवपालिका वार्ड 2  स्थित पशु सेवा केंद्र मतदान केंद्र पर कांग्रेस, सीपीएन-यूएमएल और सीपीएन-माओवादी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। जैसे ही विवाद बढ़ा और झड़प शुरू हो गई। सुरक्षाकर्मियों ने मतदान केंद्र पर नियंत्रण करने के लिए आंसू गैस छोड़ी। आंसू गैस के गोले दागने के बाद सुरक्षाबलों ने हवा में फायरिंग की। जिसके बाद स्थिति पर काबू नहीं पाया जा सका। दर्जनों राउंड आंसू गैस के गोले दागने और गोलियां चलने के बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं थी। 

मतदान स्थल से सुरक्षा कर्मी समेत निर्वाचन कर्मी निर्वाचन सामग्री के साथ निर्वाचन अधिकृत कार्यालय में चले गए। उनके जाते ही प्रदर्शनकारियों ने मतदान केंद्र में आग लगा दी। धनकौल के चुनाव अधिकारी शिव दत्ता बराल ने बताया कि पहले दौर में नेपाल सेना को तैनात कर मतदान फिर से शुरू कर दिया गया है। इसी प्रकार चकरघट्टा गांवपालिका के शिवनगर में दो पक्षों के झड़प में पुलिस ने हवाई फायरिंग की। चुनाव कराने के लिए सरकार ने मतदान केंद्र से काफी दूर पहले सर्कल में नेपाल पुलिस, दूसरे सर्कल में सशस्त्र पुलिस और तीसरे सर्कल में नेपाल सेना के सुरक्षाकर्मी तैनात किया था। 

पुलिस के मुताबिक जिले के अधिकतर मतदान केंद्रों पर मतदान सम्पन्न हुआ। कुछ मतदान केंद्रों पर बार-बार विवाद और झड़प के बावजूद कुछ देर के लिए बाधित होने के बाद मतदान फिर से शुरू कर दिया गया। सर्लाही में 318 मतदान केंद्रों के अंतर्गत 599 मतदान केंद्र हैं। आज के मतदान से 20 स्थानीय स्तरों पर 1,040 जनप्रतिनिधि चुने जाएंगे। जिनमें 11 नगर पालिकाओं और 9 गांवों के मुखिया और उप प्रमुख, 200 वार्ड अध्यक्ष और 800 वार्ड सदस्य शामिल हैं। यहां चार लाख 74 हजार 439 मतदाता हैं।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Suggested News