बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस के डर से पहनना चाहिए हेलमेट, नालंदा में डीएसपी ने स्कूल के छात्रों से पूछा सवाल तो मिले अजब गजब जवाब

पुलिस के डर से पहनना चाहिए हेलमेट, नालंदा में डीएसपी ने स्कूल के छात्रों से पूछा सवाल तो मिले अजब गजब जवाब

NALANDA: सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए ट्रैफिक डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने चंडी प्रखंड के भेड़िया स्कूल में छात्राओं को सड़क सुरक्षा के नियम बताएं।  इस मौके पर उन्होंने बच्चों से पूछा कि हेलमेट क्यों पहनना चाहिए तो बच्चों ने पुलिस के डर से हेलमेट पहनने की बात बताई। तो वहीं कुछ बच्चों ने खुद की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने की बात बताई। 

वहीं डीएसपी ने छात्रों को हेलमेट पहने के लिए जागरुक किया। उन्होंने कहा कि घर का कोई सदस्य गाड़ी लेकर जा रहे हैं तो उन्हें हेलमेट पहनने और लाइसेंस के लिए जरूर पूछें, ताकि यदि काम की अव्यवस्था के कारण भूल रहे हैं तो हेलमेट पहन लें। उन्होंने बच्चों से कहा कि पुलिस से डरना नहीं चाहिए। पुलिस भी समाज का एक अभिन्न अंग है।

जो हमेशा आपकी सुरक्षा के बारे में सोचता रहता है। जब भी आप मुसीबत में होते हैं तो पुलिस को ही याद करते हैं तो इन्हें देखकर डरना नहीं बल्कि आगे आकर जानकारी देनी चाहिए। गुड सेमिरिथन योजन के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बच्चों को कहा कि यदि सड़क पर घायल व्यक्ति को तड़पता हुआ देखें तो वीडियो बनाने के बजाय उन्हें अस्पताल पहुंचाएं । ताकि  उसकी जान बच सके।

इस योजना के तहत सरकार 10 हजार का इनाम अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को देती है। साथ ही पुलिस कभी भी अस्पताल पहुंचने वाले व्यक्ति को तंग नहीं करेगी । इसके अलावा उन्होंने बच्चों को साफ सफाई रखना पौधारोपण करने सड़कों पर सही तरीके से चलने के बारे में भी जानकारियां दी। इस मौके पर उनके साथ प्रशिक्षु डीएसपी दीपक कुमार,  तनवीर आलम मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Editor's Picks