बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, पांच दिन और रहना होगा जेल में, कोर्ट में ईडी ने यह रखा तर्क

हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, पांच दिन और रहना होगा जेल में, कोर्ट में ईडी ने यह रखा तर्क

रांची.  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत नहीं मिली है. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में पांच दिन और रहना होगा. बुधवार को रांची के पीएमएलए कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी की दलीलों को सुनने के बाद हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत की अवधि 5 दिन बढ़ा दी. ऐसे में सोरेन को अभी अगले पांच दिन जेल में रहना होगा. 

इसके पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड अवधि बुधवार को खत्म हो गई। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से आज एक बार फिर से सोरेन को ईडी कोर्ट में पेश किया गया। ईडी पूर्व सीएम की रिमांड अवधि को बढ़ाने की मांग की गई। इसके पहले हेमंत सोरेन को 5 दिनों की रिमांड पर भेजा गया था। उन्हें  31 जनवरी को जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

पूर्व में रांची की एक विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में भाग लेने की अनुमति दी। महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि ईडी ने याचिका पर जोरदार आपत्ति जताई क्योंकि वास्तविक इरादा सरकार को गिराना था। अब मामला सुलझ गया है। हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने का उद्देश्य एक विधायक को फ्लोर टेस्ट वोटिंग में भाग लेने की अनुमति न देकर सरकार को गिराना था। यह पूरी कवायद दुर्भावनापूर्ण है, जो शुरू से ही हमारा रुख रहा है। वोटिंग के समय हेमंत विधानसभा भी आये थे। 

इस बीच, हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह बड़ा झटका दिया था। उनके मामले को कोर्ट ने सुनने से इनकार कर दिया था। साथ ही उन्हे हाई कोर्ट जाने कहा था।


Suggested News