बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर राजनीति में वापसी कर सकते हैं हीरो नंबर वन गोविंदा, महाराष्ट्र सीएम से की मुलाकात

फिर राजनीति में वापसी कर सकते हैं हीरो नंबर वन गोविंदा, महाराष्ट्र सीएम से की मुलाकात

DESK : हिन्दी फिल्मों के हीरो नंबर वन गोविंदा एक बार फिर राजनीति में वापसी कर सकते हैं। पहली पारी में नाकाम रहने के बाद अब वह दूसरी पारी खेलने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने महाराष्ट्र की सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है। जिसके बाद उन्हें उतर पश्चिम मुंबई सीट से शिवसेना से टिकट मिलने की चर्चा तेज हो गई है। बता दें कि गोविंदा पहले कांग्रेस से सांसद रह चुके हैं।

इस सीट पर एकनाथ शिंदे गुट की दावेदारी है और शायद भाजपा के साथ सीट शेयरिंग में उन्हें यह मिल भी जाए। ऐसे में एकनाथ शिंदे इस सीट से गोविंदा को उतार सकते हैं। यहां से फिलहाल शिंदे गुट के ही गजानन कीर्तिकर ही सांसद हैं, लेकिन उन्हें शिवसेना दोबारा मौका नहीं देना चाहती। 

2004 में रह चुके हैं सांसद

यदि गोविंदा चुनाव में उतरते हैं तो यह उनकी दूसरी पारी होगी। इससे पहले वह 2004 में कांग्रेस से मैदान में उतरे थे और तत्कालीन पेट्रोलियम मिनिस्टर राम नाइक को मात दी थी। राम नाइक लगातार 5 बार के सांसद थे, जिन्हें हराकर गोविंदा ने सुर्खियां बटोरी थीं। 

करीब 50 हजार वोटों के अंतर से गोविंदा को यह जीत मिली थी। राम नाइक के पक्ष में 5 लाख 11 हजार वोट पड़े थे, जबकि गोविंदा को 5 लाख 59 हजार वोट हासिल हुए थे।

हालांकि वह राजनीति में ज्यादा कामयाब नहीं हुए। वह लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा समय नहीं रहते थे। इसके चलते उन पर लोग आरोप लगाते थे कि वह संसदीय क्षेत्र में ही नहीं आते हैं। इसके अलावा गोविंदा का भी कहना था कि राजनीति में आना उनकी गलती थी और इसके चलते उनके फिल्मी करियर पर विपरीत असर पड़ा। अंत में गोविंदा ने राजनीति ही छोड़ने का ऐलान कर दिया था। 


Suggested News