बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के घर पर बुलाई गयी एनडीए की हाई लेवल मीटिंग, लोकसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के घर पर बुलाई गयी एनडीए की हाई लेवल मीटिंग, लोकसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

NEW DELHI : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के घर पर संसद सत्र को लेकर हाई लेवल मीटिंग बुलाई गयी है। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, किरण रिजाजू, ललन सिंह और चिराग़ पासवान मौजूद हैं। 

इस बैठक में मुख्य रूप से लोकसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा हो रही हैं। सूत्रों के अनुसार स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के एनडीए उम्मीदवार के पक्ष कई विपक्षी दलों को साधने की रणनीति पर चर्चा हों रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक संसद का 8 दिवसीय विशेष सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक चल सकता है। संसद के विशेष सत्र में 24 और 25 जून को नए सांसदों का शपथ ग्रहण हो सकता है। वहीं, 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होने की संभावना है। बता दें कि 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आए थे। इसमें बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने 293 सीटों के साथ जीत हासिल की थी। 

नतीजों के बाद से ही यह बात काफी हद तक साफ हो चुकी थी कि आगे एनडीए केंद्र में सरकार बनाएगा और नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। 9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही सांसदों सहित 72 नेताओं ने मोदी कैबिनेट 3.0 की शपथ ली थी। इसके ठीक अगले दिन यानी 10 जून को सभी मंत्रियों को पोर्टफोलियो का बंटवारा भी कर दिया गया था। 

नई दिल्ली से धीरज की रिपोर्ट

Suggested News