सीएम आवास में कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय मीटिंग जारी, लिया जा सकता है कोई बड़ा फैसला

सीएम आवास में कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय मीटिंग जारी, लिया जा सकता है कोई बड़ा फैसला

Patna : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास पर उच्चस्तीय बैठक चल रही है। सीएम की अध्यक्षता में चल रही इस मीटिंग में मुख्य सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार, राज्य स्वास्थ्य समिति के अधिकारी मौजूद है। 

मीटिंग में इस कहर पर कैसे काबू पाया जाए और क्या एहतियाती कदम उठाए जाए इसे लेकर मंथन चल रहा है। 

वही ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि राजधानी पटना में एहतियात के तौर पर लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है। 

बता दें बिहार में कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं।इसके बाद बिहार में खलबली मच गई है।प्रशासनिक महकमे में हड़कंप सी स्थिति बनी हुई है।सीएम नीतीश कुमार के चैंबर में हाईलेवल मीटिंग का दौर चल रहा है।

सीएम आवास में मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों के साथ मंथन कर रहे हैं।मुख्यमंत्री अधिकारियों से फीडबैक ले रहे हैं।आगे क्या कुछ किया जा सकता है इस पर विचार किया जा रहा है।जिस तरह से बिहार में अचानक दो कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं ,इसके बाद सरकार बिहार को लॉक डाउन करने पर विचार कर रही है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जिन जगहों पर लॉक डाउन का आदेश दिया गया है वहां के संबंध में जानकारी मांगी है।

बताया जाता है कि 4 बजे के बाद वरीय अधिकारी मुख्यमंत्री को ओडिशा समेत अन्य जगहों पर पर जो लॉक डाउन किया गया है उसके बारे में बतायेंगे।इसके बाद मुख्यमंत्री लॉकडाउन के संबंध में अँतिम निर्णय लेंगे।

ओडिशा में 29 मार्च तक लॉक डाउन

राजस्थान, पंजाब के बाद ओडिशा देश का तीसरा राज्य बन गया है, जहां सरकार ने 29 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। यानी इन राज्यों में 29 मार्च तक न तो कोई दूसरे राज्यों से अंदर आ सकेगा और न ही यहां से बाहर जा सकेगा।

विवेकानंद की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News