बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी/बिहार के हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु आते हैं और सड़कें और शौचालय साफ करते हैं... DMK नेता की विवादित टिप्पणी पर गिरिराज ने नीतीश - लालू को घेरा

यूपी/बिहार के हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु आते हैं और सड़कें और शौचालय साफ करते हैं... DMK नेता की विवादित टिप्पणी पर गिरिराज ने नीतीश - लालू को घेरा

पटना. हिंदीभाषी लोगों को लेकर तमिलनाडु में सत्ताधारी डीएमके की ओर से एक बार फिर विवादित टिप्पणी की गई है. डीएमके सांसद दयानिधि मारन का कहना है कि यूपी/बिहार के हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु आते हैं और सड़कें और शौचालय साफ करते हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वे तमिल भाषा में बिहार और यूपी के हिंदी भाषी लोगों को लेकर यह टिप्पणी कर रहे हैं. एक जनसभा को संबोधित करते डीएमके सांसद दयानिधि मारन का यह वीडियो अब विवादों में घिर गया है. 

केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने डीएमके सांसद दयानिधि मारन की इस टिप्पणी पर गहरी आपत्ति जताई है. उन्होंने दयानिधि मारण के वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए इसे लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है.  गिरिराज ने कहा, क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव हिंदी भाषी लोगों पर अपने गठबंधन सहयोगी की राय से सहमत हैं? उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि DMK और I.N.D.I गठबंधन को हिंदी भाषी बिहारी भाइयों और बहनों से इतनी नफरत क्यों है?

दरअसल, सीएम नीतीश की पहल पर बने इंडिया गठबंधन में डीएमके भी शामिल है. वहीं बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी कई मौकों पर डीएमके द्वारा तमिलनाडु में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं. इन सबके बीच अब दयानिधि मारण के इस वीडियो में यूपी/बिहार के हिंदी भाषी लोगों पर की गई टिप्पणी को हिंदीभाषियों के प्रति उनके दुराग्रह के तौर पर देखा जा रहा है. इसी को लेकर अब गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार से तीखे सवाल किए हैं. 


Suggested News