वैशाली में शिवलिंग तोड़ने को लेकर हिंदू संगठन ने किया प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

वैशाली में शिवलिंग तोड़ने को लेकर हिंदू संगठन ने किया प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

वैशाली. जंदाहा के विभिन्न मंदिरों से देवी देवताओं और शिवलिंग को खंडित कर पोखर में फेंक देने का मामला प्रकाश में आया है. इसके बाद हिंदू संगठन और सामाजिक लोगों में आक्रोश देखा गया. हिंदू संगठन के लोगों ने जंदाहा थाना में आवेदन देकर हिंदू मंदिरों को सुरक्षित करने को लेकर प्रशासन से गुहार लगाई है. 

हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि भारत नहीं पाकिस्तान जैसा लग रहा है. जैसे पाकिस्तान में हिंदू देवी देवताओं के मंदिरों को ढहा जा रहा है और मंदिर से मूर्ति को खंडित कर फेंक दिया जा रहा है. उसी प्रकार से वैशाली के जंदाहा में भी लगातार इस प्रकार की घटना सामने आ रहा है. लेकिन प्रशासन इस पर बेखबर देख रही है. उन्होंने प्रशासन पर भी गंभीर सवाल खड़ा किया कि जब भी हिंदू देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना होती है तो वहां के प्रशासन हिंदू युवाओं को फंसा कर उस पर गलत एफआईआर कर देता है.

वहीं अल्पसंख्याक समाज के द्वारा ईद नमाज़ या जुलूस निकाला जाता है. इसको लेकर प्रशासन सुरक्षा देता है और हिंदू युवाओं को प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है. जंदाहा के महादेव मंदिर से शिवलिंग को उखाड़कर खंडित कर पोखर में फेंक देने के बाद लोग काफी आक्रोश में है. उन्होंने प्रशासन को भी चेतावनी दे दी कि अगर प्रशासन हिंदू देवी देवताओं को सुरक्षित नहीं कर सकता है तो आंदोलन किया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News