हिन्दू संगठनों ने धर्मांतरण किये जोड़े को समझाया, फिर शिव मंदिर में कराई शादी, पढ़िए पूरी खबर

हिन्दू संगठनों ने धर्मांतरण किये जोड़े को समझाया, फिर शिव मंदिर में कराई शादी, पढ़िए पूरी खबर

GAYA : देश में आज धर्म परिवर्तन करा कर शादी रचाने से लेकर लव जिहाद तक का मामला तूल पकड़ रहा है। बिहार के गया से धर्मांतरण कर क्रिश्चियन बनाए जाने और शादी कराने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। ताजा मामला बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया के मैंगरा की है।

राष्ट्रीय गौवंश रक्षा आंदोलन समिति व हिंद सनातन सेना के प्रयास से क्रिश्चियन से हिन्दू बने जोड़े की हिंदू रीति रिवाज से डुमरिया प्रखंड के मैगरा शिव मंदिर में शादी कराई गयी. बताया जा रहा है की लड़की इंदु कुमारी, पिता-बिरेंद्र प्रजापत, ग्राम-मटहा प्रखण्ड डुमरिया संग ब्रजेश प्रजापत, पिता-रामप्रसाद प्रजापत, ग्राम-सुगा बसेता क्रिश्चियन बनकर शादी कर रहे थे. 

राष्ट्रीय गौवंश रक्षा आंदोलन समिति और हिंद सनातन सेना के कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत करके समझा-बुझाकर अपने धर्म के प्रति ज्ञान देकर हिंदू रीति रिवाज से मैगरा शिव मंदिर में विवाह संपन्न करवाई. जिसमें राष्ट्रीय गौवंश रक्षा अंदोलन समिति के प्रखंड संयोजक आदित्य कुमार गुप्ता तथा अन्य सदस्य और हिन्द सनातन सेना के बिहार उपाध्यक्ष अनुज, जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र , प्रखंड अध्यक्ष नीतीश , पिंटू  तथा अन्य सदस्य के समक्ष विवाह संपन्न हुआ. वहीं राष्ट्रीय गौवंश रक्षा आंदोलन समिति के प्रखंड संयोजक आदित्य कुमार गुप्ता ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी हिंदू समाज को बिगाड़ने या खराब करने की कोशिश किया तो उस पर सख्त से सख्त हिंदू समाज कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा कि सभी हिन्दू भाइयों को बताना चाहता हूं कि अपने धर्म के प्रति जागरूक हो और इसाई मिशनरियों के बहकावे में नहीं आएं. हमारे हिंदू समाज के लोग  किसी के भी बहकावे में कभी नही आए. जिन्हें अपने धर्म का ज्ञान प्राप्त नहीं है. वैसे हिंदू धर्म छोड़ कर दूसरे धर्म को अपना लेते है. धर्म का ज्ञान सभी हिंदू समाज को प्राप्त करना चाहिए और साथ में सभी को अपने बच्चों को सनातन धर्म का ज्ञान देना चाहिए. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News