बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर लोकसभा क्षेत्र में बना इतिहास, विधायक बेटे की मां बनी सांसद, जदयू प्रत्याशी लवली आनंद ने राजद की रितु जायसवाल को दो शिकस्त

शिवहर लोकसभा क्षेत्र में बना इतिहास, विधायक बेटे की मां बनी सांसद, जदयू प्रत्याशी लवली आनंद ने राजद की रितु जायसवाल को दो शिकस्त

SHEOHAR : शिवहर लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार लवली आनंद ने जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने राजद उम्मीदवार रितु जायसवाल को मात दी. एनडीए प्रत्याशी लवली आनंद ने  29,239 वोट से जीत हासिल की. लवली आनंद को जहाँ 4,76,161 वोट प्राप्त हुआ है. वहीं राजद की रितु जायसवाल को 4,46,922 मत मिला. शिवहर के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि शिवहर लोकसभा से मां और बेटा सांसद और विधायक बनी है. शिवहर से अब लवली आनंद सांसद हो गई है. वहीं उनके पुत्र चेतन आनंद विधायक हैं. जीत का अंतर 29 हजार बताया जा रहा है. वही लवली आनंद के जीत पर एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. गांव से लेकर शहर तक पटाखे फोड़े जा रहे है.

खास बात यह रहा की शिवहर हॉट सीट की जाए तो यहां जदयू से टिकट लेकर आए पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी वैशाली की पूर्व सांसद लवली आनंद ने खूब मेहनत किया ,जिसके लिए उन्हें 4,76,161 मत मिला. दूसरे स्थान पर राजद से टिकट लेकर आए रितु जायसवाल को 4,46, 922 मत मिला. तीसरे स्थान पर अखिलेश्‍वर श्रीवैष्णव निर्दलीय प्रत्याशी रहे. जिन्हें 28,686 मत मिला. 

सबसे अहम निर्णायक भूमिका में रहा नोटा का. नोटा को 28,969 मत प्राप्त हुआ. यही वोट हार जीत का कारण बन रहा है. जीत के बाद एनडीए प्रत्याशी लवली आनंद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह मेरी जीत नहीं शिवहर के महान जनता की जीत है. शिवहर की महिलाओं की जीत है. शिवहर की बेटियों की जीत है. महिलाओं की जीत है. 

कहा की उन युवाओं की जीत है, जिन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के नाम पर लोगों ने वोट दिया है और पीएम मोदी के विकासात्मक कार्यों के पक्ष में मतदान हुआ है. अब वे क्षेत्र में बचे हुए कई कार्य योजनाओ को मूर्त रूप देंगे और संसदीय क्षेत्र का विकास करेंगे. वही युवा नेता कन्हैया कुमार भी जीत हार के निर्णायक भूमिका में शामिल है. उन्हें 19,845 मत प्राप्त हुआ. एनडीए प्रत्याशी लवली आनंद जीत की ओर है उनके समर्थकों में खुशी की लहर है. 

शिवहर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News