BIHAR NEWS : उत्पाद अधीक्षक के खिलाफ होमगार्ड जवानों ने खोला मोर्चा, भद्दी-भद्दी गाली देने का लगाया आरोप, सामूहिक रूप से छोड़ी ड्यूटी

BIHAR NEWS : उत्पाद अधीक्षक के खिलाफ होमगार्ड जवानों ने खोला मोर्चा, भद्दी-भद्दी गाली देने का लगाया आरोप, सामूहिक रूप से छोड़ी ड्यूटी

MUZAFARPUR : जिले के मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक संजय राय के खिलाफ विभाग में तैनात होमगार्ड जवानों ने ही मोर्चा खोल दिया और सामूहिक ड्यूटी छोड़ दी है। मामला उत्पाद थाना का है, जहां होमगार्ड जवानों का आरोप था कि महिला के साथ- साथ पुरुष होमगार्ड जवान को गंदी गंदी गालियां देते हैं। साथ ही तरह-तरह की बातें कह कर प्रताड़ित भी करते हैं। 


उन्होंने कहा की हमेशा ड्यूटी छोड़कर चले जाने को कहा जाता है। थक - हार कर सभी होमगार्ड जवानों ने सामूहिक तौर पर उत्पाद विभाग में ड्यूटी नहीं करने का निर्णय लिया और डीएम कार्यालय पहुंच गए। डीएम को सामूहिक तौर पर पत्र देकर मांग किया है कि ड्यूटी जितना दिया जाता है उससे कहीं अधिक होमगार्ड के जवान जिले में सभी विभागों में करते हैं। लेकिन उत्पाद विभाग के उत्पाद अधीक्षक संजय राय द्वारा भद्दी भद्दी गालियां दी जाती है। चाहे वह पुरुष हो या महिला। साथ ही साथ शराब कारोबारियों से भी उनका सांठगांठ है। जिसका कुछ होमगार्ड जवानों ने विरोध भी किया था। इसको लेकर टारगेट कर सभी को प्रताड़ित करते हैं, और गाली गलौज करते हैं। ऐसे में ड्यूटी करना काफी ज्यादा कठिन है।

उन्होंने कहा की मान सम्मान बचा रहेगा तो कहीं भी ड्यूटी कर लिया जाएगा और साथ ही साथ लिखा है कि पूरे उत्पाद थाना का जांच कराई जाए। बहुत सी खामियां पाई जाएगी। इसका सारा श्रेय उत्पाद अधीक्षक का है। अपने हिसाब से नाम की शराबबंदी लागू कर रखें हैं। अब देखना होगा कि उत्पाद विभाग के इस तरह के अधिकारी पर डीएम और संबंधित विभाग क्या कुछ एक्शन लेता है। 

फिलहाल मुजफ्फरपुर के उत्पाद थाना में अब एक भी होमगार्ड का जवान ड्यूटी पर तैनात नहीं है। इसका सारा श्रेय होमगार्ड जवानों ने उत्पाद अधीक्षक को दिया। इनके गाली गलौज और प्रताड़ना से तंग आकर सभी जवान ने इस विभाग में ड्यूटी नही करने का निर्णय लिया। सबसे गंभीर आरोप महिला होमगार्ड सिपाही ने लगा दिया और कहा कि साहब कहते हैं कि आपके लिए स्पेशल तकिया लगा दे क्या। इस तरह से भद्दी भद्दी बातें कर भला कोई नौकरी कर सकता है क्या ?

मुजफ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News