बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेदखल बेटों की खौफनाक करतूत, पैसों की खातिर बुजुर्ग पिता की करना चाहते हैं हत्या? एसएसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

बेदखल बेटों की खौफनाक करतूत, पैसों की खातिर बुजुर्ग पिता की करना चाहते हैं हत्या? एसएसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

ALIGARH : जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके में एक बुजुर्ग पिता द्वारा अपनी जमीन जायदाद से बेदखल किए गए दो बेटों की खौफनाक करतूत सामने आई है। जहां संपत्ति से बेदखल किए जाने के बाद बुजुर्ग पिता ने अपनी खेती की जमीन बेचकर रुपयों को बैंक में जमा कर दिया। जमीन बेचकर बैंक में जमा किए गए रुपयों की खातिर दोनों खूंखार बेटों पर साजिश के तहत अपनी हत्या किए जाने का अंदेशा जताते हुए एसएसपी को लिखित शिकायत देते हुए बुजुर्ग पिता ने न्याय की गुहार लगाई है।

थाना क्वार्सी क्षेत्र के नगला पटवारी गली नंबर 08 निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग अब्दुल हामिद पुत्र नोहवत शाह का आरोप है कि उसके दो नकारा बेटे कोई काम धंधा नहीं करते और आए दिन  खेती की जमीन बेचने का दबाव बनाकर उसके साथ मारपीट करते थे। यही वजह है कि बुजुर्ग पिता ने आहत होकर मारपीट करने वाले दोनों बेटे चमन ओर वहीद को 17 अप्रैल 2023 को अपनी जमीन जायदाद और सभी तरह की चल-अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया। 

कुछ समय पहले बेच दी जमीन

जिसके बाद से दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी रोजमर्रा के काम ओर खेती बाड़ी कर अपना पालन पोषण करते हुए आ रहे। जहां उम्र के पड़ाव के चलते बुढ़ापे के शरीर में जवाब दे दिया ओर उन्होंने अपने खेतों में काम करना बंद कर दिया। जिसके चलते उसने अपनी खेती की जमीन बेचते हुए जमीन बेचकर जो पैसे मिले उनको बैंक में जमा कर दिया। 

जमीन बेचे जाने की खबर मिलते ही बेदखल किए गए दोनों बेटे उसके घर पहुंचे और जमीन बेचकर बैंक में जमा किए गए रुपए उन्हें दिए जाने की डिमांड की। इस पर बुजुर्ग पिता ने दोनों बेदखल बेटों को रुपए देने से मना कर दिया.ओर कहा इस पैसे से अपनी विधवा हुई बेटी परवीन की पुत्री यानि अपनी धेवती की शादी करेगा। इसी बात पर दोनों बेटे आग बबूला होते हुए उसके साथ मारपीट करने पर उतारू हो गए। आरोप है कि अब बेदखल दोनों बेटे वहीद ओर चमन षड्यंत्र के तहत उसकी हत्या करने की फिराक में है। 

थाने से नहीं मिली मदद तो एसपी से लगाई गुहार

दोनों बेटों द्वारा बुजुर्ग पिता को जान से मारने की दी धमकी के बाद वह थाने पहुंचा और पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। लेकिन इलाका पुलिस ने बुजुर्ग पिता की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।ओर उसको दुत्कार कर थाने से भगा दिया। जिसके चलते थाने से भगाए जाने के बाद बुजुर्ग पिता न्याय की आस में गुरुवार को लड़खड़ाते पैरों से एसएसपी कार्यालय पहुंचा ओर एसएसपी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए अपने दोनों बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की। एसएसपी ने तत्काल बुजुर्ग पिता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इलाका थाना को मुकदमा दर्ज कर शाम तक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।


Suggested News