बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर में रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल की हुई शुरुआत, मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया उद्घाटन

कैमूर में रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल की हुई शुरुआत, मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया उद्घाटन

KAIMUR : कैमूर जिले के मोहनिया में आज रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया. इस उद्घाटन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे. वहीं अस्पताल में अवधेश नारायण सिंह, संतोष सिंह सहित चारो विधानसभा के विधायक के साथ-साथ कैमूर डीएम, एसपी सहित दर्जनों नेता और पदाधिकारी मौजूद थे. 

मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल जिले का एकलौता हॉस्पिटल है जहां सभी प्रकार के सुविधाएं मौजूद है. इस हॉस्पिटल में सीटी स्कैन के साथ साथ सभी प्रकार की जांच की सुविधा उपलब्ध है. इस तरह का हॉस्पिटल कैमूर जिले में नहीं होने के कारण प्रतिदिन दर्जनों लोग र इलाज के लिए वाराणसी रेफर होते हैं. जिनको बेहतर इलाज मुहैया होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हॉस्पिटल का सराहना किया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा गरीबों को नि:शुल्क रूप से चिकित्सकीय सुविधा भी हॉस्पिटल में मौजूद हो. 

एमएलसी संतोष सिंह ने बताया मेरी पत्नी रीना देवी ने बीमारी के कारण दिल्ली में दम तोड़ दिया.  तभी मुझे ख्याल आया कि हम लोग संपन्न होते हुए भी बीमारी से नहीं लड़ पाए तो और गरीबों का क्या होगा, जो गांव में रहते हैं. 

इसी सोच के साथ मैंने संकल्प लिया कि अपनी पत्नी की याद में एक मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल बनाएंगे. जिसमें हर प्रकार की सुविधा मौजूद होगी. जिसके लिए लोग पटना और वाराणसी जाया करते हैं और जो गरीब होंगे. उनको नि:शुल्क यहां पर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. यहां पर लोगों का समुचित इलाज हो, यही प्राथमिकता है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Suggested News