बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के पास कैश कितना है..कितनी है चल-अचल संपत्ति ? मुख्यमंत्री ने खुद पूरी जानकारी साझा की है, जानें....

CM नीतीश के पास कैश कितना है..कितनी है चल-अचल संपत्ति ? मुख्यमंत्री ने खुद पूरी जानकारी साझा की है, जानें....

PATNA: साल के अंतिम दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पूरे कैबिनेट के सदस्य अपनी संपत्ति का ब्योरा जनता के समक्ष साझा करते हैं. इसी कड़ी में आज 31 दिसंबर को CM नीतीश व सभी मंत्रियों ने संपत्ति के बारे में जानकारी दी है. कैबिनेट सचिवालय की तरफ से संपत्ति का ब्योरा साझा किया गया है. मुख्यमंत्री ने इस बार बेटे के नाम पर संपत्ति के बारे मेम जानकारी नहीं दी है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कैश में 22552 रुपए है.इसके अलावे इनके पास फोर्ड का इकोस्पोर्ट कार है .जिसकी कीमत 11 लाख 32753 रुपए है. ज्वेलरी 1 लाख 28 हजार रुपए की है. नीतीश कुमार के पास कुल चल संपत्ति 16 लाख 84632 रुपए का है. वहीं अचल संपत्ति की बात करें तो नीतीश कुमार के नाम पर ना तो कृषि योग्य भूमि है ना ही गैर कृषि योग्य भूमि. कमर्शियल बिल्डिंग भी नहीं है. आवासीय बिल्डिंग दिल्ली के संसद बिहार को ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी द्वारिका में है. फ्लैट संख्या ए 305, जिसका एरिया 1000 स्क्वायर फीट है. इन्होंने 2004 में 13 लाख 78330 में खरीदा था. वर्तमान में मार्केट वैल्यू एक करोड़ 48 लाख रू है. इतना ही नहीं नीतीश कुमार गाय के शौकीन हैं. वर्तमान में 13 गाय और 10 बछड़ा भी है. 

मंत्री जयंत राज ने अपने ब्योरे में बैंक खातों का जिक्र करते हुए बताया है कि बैंक में उनके नाम पर 16,20,207 लाख जमा है, जबकि एफडी में 3,75,597 लाख जमा है, दो कार व एक बाइक है, वहीं पत्नी के नाम पर 2 लाख 31 हजार जमा है। बेटी के नाम सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 76 हजार रुपए जमा हैं। वहीं खेती योग्य 8 एकड़ जमीन है।  वहीं पत्नी के नाम पर 1.63 एकड़ खेती योग्य जमीन है। इसके अलावा कुछ जगहों पर गैर कृषी योग्य जमीन है।  

Suggested News