‘देश का पीएम कैसा- नीतीश कुमार के जैसा हो’, जदयू के खुला अधिवेशन में मिशन 2024 पर मंथन

‘देश का पीएम कैसा- नीतीश कुमार के जैसा हो’, जदयू के खुला अधिवेशन में मिशन 2024 पर मंथन

पटना. देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार के जैसा हो. अब तक जो बातें दबी जुबान में होती थी, रविवार को जदयू के खुला अधिवेशन में पार्टी नेताओं ने सार्वजनिक रूप से सीएम नीतीश के लिए नारेबाजी बता दिया कि जदयू का क्या लक्ष्य है. पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित जदयू के खुला अधिवेशन में जब नीतीश कुमार मंचासीन हुए तो भीड़ की ओर से जोरदार नारेबाजी होनी लगी. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार को वर्ष 2024 में देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प दोहराया. 

सीएम नीतीश सहित जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी में खुला अधिवेशन की शुरुआत हुई. इसमें मिशन 2024 पर मंथन हुआ यानी वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी कैसे प्रभावशली प्रदर्शन करे और विपक्षी एकता की नीतीश कुमार अगुवाई करें इस पर चर्चा हुई. साथ ही जदयू को किस प्रकार से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिले उसे लेकर भी पार्टी नेताओं ने भविष्य की रणनीति तय की. वहीं अगले साल होने वाले कर्नाटक और नागालैंड के विधानसभा चुनाव सहित 2024 के आम चुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती देने पर मंथन किया गया. 

इस दौरान कई नेताओं ने कहा कि 2024 में नीतीश कुमार को लालकिला पर झंडा फहराते देखना उनका सपना है. यानी 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री के रूप में लालकिला पर झंडा फहराएं. इसे लेकर अधिवेशन में नीतीश कुमार को पीएम बनाने का संकल्प लिया गया. खुला अधिवेशन में देश भर से जदयू नेता पटना आए हैं. हालांकि तमाम जेडीयू की तमाम कोशिशों के बाद भी पार्टी अभी तक बिहार सहित दो राज्यों में राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा ही लिए हुए है. अगर पार्टी को एक और राज्य में राज्य स्तरीय दर्जा मिल जाता है तो इसके बाद जदयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त हो जाएगा. इसलिए खुला अधिवेशन में मुख्य रूप से पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने के लिए नागालैंड विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने पर मंथन हुआ.

वहीं एक दिन पूर्व सम्पन्न जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन ललन सिंह के नाम पर मुहर लगी. 


Find Us on Facebook

Trending News