बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में अफीम की बड़ी खेप बरामद, पुलिस ने मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे 3 छात्रों को किया गिरफ्तार

औरंगाबाद में अफीम की बड़ी खेप बरामद, पुलिस ने मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे 3 छात्रों को किया गिरफ्तार

AURANGABAD : नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में भारी मात्रा विस्फोटकों की बरामदगी के बाद औरंगाबाद पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 6.5 किलो बहुचर्चित अत्यधिक नशीला पदार्थ अफीम बरामद किया है। बरामद अफीम की कीमत नशे के कारोबार के अंर्तराष्ट्रीय बाजार में लाखों में आंकी जा रही है। इस मामले में पुलिस ने तीन अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में मैनेजमेंट का एक छात्र भी शामिल है। 


पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि औरंगाबाद मुफ्फसिल थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली कि चतरा की ओर से आ रही एक निजी बस संख्या-बीआर 02 पीबी 3544 में तीन तस्करों द्वारा भारी मात्रा में अफीम की तस्करी की जा रही है। इस सूचना पर औरंगाबाद नगर एवं मुफ्फसिल थाना की पुलिस टीम ने मंजुराही मोड़ के पास घेराबंदी कर वाहन चेकिंग अभियान आरंभ किया। इसी दौरान चतरा की ओर से आ रहे निजी बस को तलाशी लेने के लिए रोका गया। बस के रूकते ही तीन युवक पुलिस को देखते ही वाहन से उतर कर भागने लगे, जिन्हे पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया। 

पकड़ने के बाद पुलिस ने तीनों युवकों की तलाशी ली। तलाशी में गया जिले के बाराचट्टी थाना के पोखरियां निवासी राजू कुमार सिंह के बैग से 1 किलो 200 ग्राम सूखा अफीम, 1 किलो गीला अफीम पदार्थ 1 किलोग्राम तथा पैंट के जेब से एक रेडमी कंपनी का एंड्रायड मोबाईल बरामद किया गया। दूसरे युवक चतरा जिले के गिधौर थाना के गड़की निवासी सुजीत कुमार के बैग से 1 किलो 200 ग्राम सूखा अफीम, 1 किलो गीला अफीम तथा उसके पैंट के जेब से विवो कंपनी का एंड्रायड मोबाईल बरामद किया गया जबकि चतरा जिले के लावालोन थाना के झारदाग निवासी अखिलेश यादव के बैग से 1 किलो 100 ग्राम सूखा अफीम, 1 किलो गीला अफीम तथा उसके पैंट से एंड्रायड मोबाईल बरामद किया गया। कुल 3 किलो 500 ग्राम सूखा अफीम एवं 3 किलो गीला अफीम बरामद किया गया। 

गिरफ्तार तीनों अफीम तस्करों में एक मैनेजमेंट का छात्र है। गिरफ्तार तस्करों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि वे अफीम की इस खेप को दिल्ली के नशीले पदार्थों के बाजार में बेचने के लिए लेकर जा रहे थे। गिरफ्तार तस्करों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है। पुलिस ने तीनों अफीम तस्करों को जेल भेज दिया है। पुलिस की छापेमारी टीम में औरंगाबाद मुफ्फसिल थानाध्यक्ष राजेश कुमार, मुफ्फसिल थाना के पुलिस अवर निरीक्षक सरोज कुमार सिंह, जिला आसूचना इकाई के पुअनि सुशील कुमार शर्मा,  औरंगाबाद नगर थाना की प्रशिक्षु पुअनि माया कुमारी, नगर थाना के सिपाही संजीत कुमार, सिपाही असीम कुमार, जमशेद आलम, जिला आसूचना इकाई के सिपाही दिग्विजय, राहुल कुमार, राहुल कुमार-2, आनंद राय एवं अनिकेत कुमार शामिल रहे।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News