एयर इंडिया में उजागर हुई भारी लापरवाही, फ्लाइट में सांप ने किया घंटों सफर लेकिन नहीं लगी किसी को खबर, देखते मच गया हड़कंप

एयर इंडिया में उजागर हुई भारी लापरवाही, फ्लाइट में सांप ने किया घंटों सफर लेकिन नहीं लगी किसी को खबर, देखते मच गया हड़कंप

DESK. एयर इंडिया की फ्लाइट में एक सांप ने घंटों सफर किया और वह हवा में उड़ते हुए केरल से दुबई पहुंच गया। सैकड़ों यात्रियों को लेकर सात समंदर पार दूसरे देश में जा रहे विमान में खतरनाक सांप भी सफर कर रहा है इसका अंदेशा भी किसी को नहीं था। हालांकि, फ्लाइट के दौरान सांप की भनक किसी को नहीं हुई। फ्लाइट की दुबई में लैंडिंग के बाद जब कर्मचारियों ने कार्गो होल्ड देखा तो उसमें सांप मिला। सांप के केरल से दुबई पहुंचने की जांच डीजीसीए ने शुरू कर दी है। इस लापरवाही पर रिपोर्ट तलब किया है। डीजीसीए ने इस पूरे घटनाक्रम को लापरवाहीपूर्ण कार्यप्रणाली बताया है।

शनिवार को एयर इंडिया की एक फ्लाइट केरल से दुबई पहुंची। बी737-800 विमान कालीकट से उड़ान भरी थी। जैसे ही फ्लाइट दुबई में लैंडिंग की तो उसके कार्गों होल्ड में एक सांप दिखा। सांप को देख अफरातफरी मच गई। देखते ही देखते हर ओर हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित किया। एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट कर दिया गया। हालांकि, विमान के सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया।

डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दुबई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर विमान के कार्गो होल्ड में एक सांप दिखने से एयरपोर्ट के फायर ब्रिगेड टीम को बुलाया गया। उनकी मदद से उसे निकाला गया। यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं। सांप मिलने से पहले ही वह विमान से उतर चुके थे।

डीजीसीए ने दिया जांच का आदेश : डीजीसीए ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है। डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि यह पूर्णतया ग्राउंड हैंडलिंग लैप्स का मामला है। घटना की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। ऐसे लापरवाहीपूर्ण ड्यूटी को किसी भी सूरत में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एयर इंडिया की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।


Find Us on Facebook

Trending News