बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के कई जिलों में हुए उपद्रव पर विस में भारी हंगामा, सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायक वेल में पहुंचे, BJP विधायकों का जोरदार प्रदर्शन

बिहार के कई जिलों में हुए उपद्रव पर विस में भारी हंगामा, सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायक वेल में पहुंचे, BJP विधायकों का जोरदार प्रदर्शन

PATNA: बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई. स्पीकर ने जैसे ही प्रश्नकाल की शुरूआत की तभी भाजपा नेताओं ने रामनवमी के मौके पर हुए उपद्रव का मामला उठाया. इसके बाद सत्ता पक्ष व विपक्ष आमने-सामने हो गया. भाजपा विधायक भी वेल में पहुंच गए और हंगामा करने लगे. बीजेपी के विधायक वेल में पोस्टर लहराने लगे. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है. सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. हमलोग सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. ताजिया जुलूस निकलता है तो पत्थर नहीं बरसता है लेकिन रामनवमी जुलूस के दौरान पत्थर बरसाये जाते हैं.

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सासाराम में बम विस्फोट हो रहे. बिहारशरीफ में भारी उपद्रव हुआ है. नीतीश सरकार तुष्टीकरण की राजनीति की जा रही है. गैरजिम्मेदार थानेदारों और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। सासाराम में थानाध्यक्ष द्वारा प्रचार किया गया कि धारा-144 लगाया गया है. दूसरी तरफ जिलाधिकारी ने कहा कि धारा-144 नहीं लगा गया है. यह भ्रम फैलाने वाली स्थिति है. 

वहीं, सत्ता पक्ष के विधायकों ने कहा कि कई जिलों में हुआ दंगा सुनियोजित साजिश है. भाजपा का इसमें हाथ है. माले विधायक महबूब आलम ने कहा कि दंगा में बजरंग दल और आरएसएस का हाथ है. इस पर प्रतिबंध लगाया जाय. राजद-कांग्रेस-माले के कई विधायकों ने एक स्वर से कहा कि भाजपा दंगाई पार्टी है. ऐसे में सरकार जांच कर उचित कार्रवाई करे. 

Suggested News