बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में सैंकड़ों जरूरतों ने कराया हेल्थ चेक अप

पटना में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में सैंकड़ों जरूरतों ने कराया हेल्थ चेक अप

पटना. जरुरतमंदों के स्वास्थ्य जांच के लिए पटना के फुलवारी शरीफ स्थित साॅफिन हॉस्पिटल की तरफ से शनिवार को मुफ्त हेल्थ चेक अप कैंप और दवा वितरण का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ऐसे लोग अपने हेल्थ की जांच कराने आए हैं जिन्हें इलाज की सख्त जरूरत है। कैंप में लगभग ढाई सौ महिला पुरुषों ने अपने भिन्न-भिन्न रोगों का जांच कराया और मुफ्त में दवाइयां पाई। 

न्यू साॅफिन हॉस्पिटल के प्रभारी डॉक्टर मोअजम रजा ने बताया कि फुलवारी शरीफ में बहुत सारे ऐसे गरीब असहाय लोग हैं जो पैसे की अभाव में अपनी बीमारियों का इलाज नहीं करा पाते। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए अपने तरफ से उन्होंने प्रत्येक 3 महीना पर मुफ्त जांच और मुफ्त दवा वितरण का कार्यक्रम रखा है। इसमें ऐसे लोगों को जो लोग रिक्शा, ठेला चला कर और फुटपाथ पर अपनी थोड़ी बहुत कमाई से अपने और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। कई बीमारियों से यह ग्रसित होते हैं लेकिन अस्पताल की लंबी चक्कर और जांच के साथ-साथ महंगी दवाइयों के कारण इलाज नहीं करा पाते। ऐसी स्थिति में और समय कई लोग काल के गाल में समा जाते हैं। 

उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य फुलवारीशरीफ एवं आसपास के सभी युवा लोगों को मुफ्त इलाज और दवाई वितरण करना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उनके अस्पताल के 5 डॉक्टरों सहित 15 नर्सिंग स्टाफ इस कैंप में अपनी मुफ्त सेवा दे रहे हैं। इस मौके पर डॉ अरविंद कुमार, डॉ रवि कुमार, डॉ संदीप कुमार, डॉक्टर तबरेज आलम सहित नर्सिंग स्टाफ मौजूद थे । कैंप के माध्यम से निशुल्क रक्तचाप, मधुमेह की जांच की गई। इस मौके पर जनरल फिजिशियन एवं जनरल सर्जन डॉक्टरों ने कैंप में आए मरीजों को निशुल्क परामर्श दिया।


Suggested News