बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'शबरी के जूठे बेर खाने वाले राम का हूं भक्त', शिकायत दर्ज होने के बाद शिक्षा मंत्री की सफाई, कहा- जीवन भर लड़ेंगे यह लड़ाई

'शबरी के जूठे बेर खाने वाले राम का हूं भक्त', शिकायत दर्ज होने के बाद शिक्षा मंत्री की सफाई, कहा- जीवन भर लड़ेंगे यह लड़ाई

PATNA: बिहार के शिक्षामंत्री प्रो. चंद्रशेखर अक्सर अपने विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। बीते दिन उन्होंने मंदिर को गुलामी का रास्ता बताया था। वहीं इस मामले को लेकर शिव भवानी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लव कुमार सिंह ने प्रो. चंद्रशेखर के खिलाफ सनहा दर्ज कराया है। जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने प्रेस कॉफ्रेंस कर अपने बयानों को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि, वह शबरी के जूठे बेर खाने वाले प्रभु श्रीराम के भक्त हैं। उनके बयानों को तोड़ मोड़ कर चलाया जा रहा है। 

जीवन भर लड़ेंगे यह लड़ाई

शिक्षा मंत्री ने कहा कि, वह शबरी व अहिल्या के बेटे-बेटियों को मंदिर जाने पर रोकने व अपवित्र समझकर गंगा जल से धोने वाले धर्म के नाम पर चन्चा करने बालों व बेचने वालों के खिलाफ समाज को जागूत करने की जिम्मेदारी उनके जैसे समाजवादियों का है। उन्होंने कहा कि, हिन्दू धर्म को छूत-अछूत में बांटने वाले षड्यंत्रकारी, मनुवादी / नफरतवादी / सम्प्रदायवादी के विरूद्ध हैं। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई वह अपनी जीवन भर रहेंगे। 

सावित्री बाई फूले की बातों का किया समर्थन

शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने मंदिर को लेकर कोई बयान नहीं दिया. उनकी पार्टी के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने सावित्री बाई फूले की बातों को दुहराया था कि मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता होता है, स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता दिखाता है. चंद्रशेखर ने कहा कि मैंने तो सिर्फ इतना कहा था कि विधायक फतेह बहादुर सिंह की बातों का मैं समर्थन करता हूं. उनकी बातों को तोड़-मरोड़कर चला दिया गया.

ईश्वर किसी जाति दास नहीं

शिक्षा मंत्री ने कहा कि, उनका मानना है कि ईश्वर किसी जाति के दास नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बात का समर्थन हिन्दुवागी संगठन संघ प्रमुख मोहन भागवत भी कर चुके हैं। शिक्षा मंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, वह धर्म को धन्धा बनाकर राजनीति करने वाले भाजपाईयों से जबाव चाहते हैं कि ईश्वर किसी जाति के दास हैं क्या ? उन्होंने कहा है कि उन्हें भाजपा के नेताओं के जबाव का इंतजार करेंगे। 

Suggested News