नौकरी करते रहने के बाद भी नहीं छोड़ी IAS बनने की जिद्द, तैयारी कर रहे युवाओं को दिया ये मैसेज

नौकरी करते रहने के बाद भी नहीं छोड़ी IAS बनने की जिद्द, तैयारी कर रहे युवाओं को दिया ये मैसेज

आईआरएस अधिकारी प्रदीप सिंह उन 829 उम्मीदवारों की सूची में सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने प्रतिष्ठित सिविल सेवाओं के लिए अर्हता प्राप्त की है. उन्होंने ऑल इंडिया रैंक वन हासिल की है. यूपीएससी परीक्षा में टॉप करने वाले प्रदीप सिंह का IAS बनने का सपना अब पूरा हो चुका है. अब जानिए वो आगे क्या करना चाहते हैं. उन्होंने तैयारी कर रहे अभ्यर्थि‍यों को एक संदेश भी दिया है. 

संघ लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को आईएएस, आईपीएस और आईएफएस के सेलेक्शन के लिए ली जाने वाली UPSC CSE परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा की. इसमें प्रदीप सिंह ने पहली रैंक पाई है. प्रदीप का कहना है कि मुझे जरा भी आभास नहीं था कि पहली रैंक आ जाएगी, ये अनएक्सेप्टेड सा है. फैमिली और फ्रेंड्स काफी खुश हैं.प्रदीप ने बताया कि इससे पहले वो चार अटेंप्ट दे चुके हैं. पहले उन्होंने चयनित होकर इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के तौर पर काम किया. फिर लास्ट इयर यूपीएससी क्लीयर करके आईआरएस अफसर बने. लेकिन उन्होंने तैयारी नहीं छोड़ी और बिना कोचिंग सिर्फ सेल्फ स्टडी करके पहली रैंक हासिल की. 

तैयारी कर रहे युवाओं को दिया ये मैसेज
देशभर में लाखों अभ्यर्थी यूपीएससी सीएसई परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं. इन युवाओं को प्रदीप सिंह ने मैसेज देते हुए कहा कि जो भी कैंड‍िडेट तैयारी कर रहे हैं वो अपने ऊपर कांफिडेंस रखें. कभी अगर जब आपको लगे कि आप इसके लिए नहीं बने हैं तो वो रीजन याद कीजिए, जिसके लिए आपने तैयारी करने का फैसला किया था.

Find Us on Facebook

Trending News