बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की पहल पर बने INDIA या राहुल गांधी की देश में बनी सरकार तो लागू होगा इस्लामिक शरिया कानून ! हिजाब प्रतिबंध हटाने पर बरसे गिरिराज

नीतीश की पहल पर बने INDIA या राहुल गांधी की देश में बनी सरकार तो लागू होगा इस्लामिक शरिया कानून  ! हिजाब प्रतिबंध हटाने पर बरसे गिरिराज

पटना. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि अगर देश में राहुल गांधी, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सरकार बन गई तो देश में इस्लामिक कानून लागू होगा. गिरिराज का यह बयान कर्नाटक में कांग्रेस सरकार द्वारा हिजाब पर प्रतिबंध हटाने की घोषणा के बाद आया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा कर्नाटक में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाने की घोषणा की गई है. यह दर्शाता है कि यह केवल हिजाब पर प्रतिबंध हटाना नहीं है बल्कि राज्य में शरिया कानून की स्थापना है। ऐसे में अगर राहुल गांधी, कांग्रेस और आईएनडीआई गठबंधन की देश में सरकार बनेगी तो इस्लामिक कानून लागू होगा.

दरअसल, कर्नाटक में पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार द्वारा लगाया गया हिजाब प्रतिबंध हटा दिया गया है। कांग्रेस सरकार ने हिजाब बैन को हटाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि राज्य सरकार हिजाब प्रतिबंध को वापस लेगी। दरअसल, हिजाब पर पूर्व की बीजेपी सरकार ने 2022 में प्रतिबंध लगाया था।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घोषणा की कि उनकी सरकार उस आदेश को वापस ले लेगी जिसने मुस्लिम लड़कियों को कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने से प्रभावी रूप से रोक दिया था। उन्होंने कहा, पहनावा, खान-पान...ये आपकी पसंद हैं। मैं बीच में क्यों आऊं? जो ड्रेस चाहो पहनो. जो चाहो खाओ. वह मेरे लिए क्या है? मैं अपना खाना खाऊंगा. तुम अपना खाओ. तुम्हारा अपना अधिकार है और मेरा अपना।  

उन्होंने कहा कि वोट के लिए ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए. हम ऐसा नहीं करते। कर्नाटक के मुख्यमंत्री की यह घोषणा उस समय हुई है जब हिजाब विवाद का मामला  सुप्रीम कोर्ट में भी विचाराधीन है। इन सबके बीच अब गिरिराज सिंह ने पूरे मामले में कांग्रेस सहित विपक्ष को घेरा है और इसे देश में शरिया कानून लागू करने की दिशा में बढ़ने वाला कदम बताया है. गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर इंडिया गठबंधन बना है. ऐसे में गिरिराज ने अपने इस बयान से एक साथ सभी विपक्षी दलों को घेरने की कोशिश की है. 

Suggested News